बड़ी खबरः बसों में अतिरिक्त किराये पर कई एफआईआर दर्ज

परिवहन विभाग ने बस मालिकों को चेताया

पत्र देकर कहा – अतिरिक्त किराया लेने की शिकायत पर कड़ी कार्रवाई
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः शहर में कई रूटों पर बसों का अतिरिक्त किराया लिया जा रहा है। इस आरोप के मद्देनजर पश्चिम बंगाल परिवहन विभाग ने कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। बस मालिक संगठनों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के कारण बस किराए में वृद्धि की मांग की है। हालांकि, राज्य सरकार ने आम आदमी की वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए बस किराए में वृद्धि नहीं करने का फैसला किया है। इसके बावजूद आरोप है कि लगभग हर रूट पर यात्रियों से निर्धारित किराया (बस किराया) से अधिक बस कंडक्टरों की ओर से वसूला जा रहा है। बस का किराया निर्धारित किराये से कहीं 2 तो कहीं 5 रुपये अधिक लिया जा रहा है। अतिरिक्त बस किराये के खिलाफ हाल के दिनों में कई एफआईआर यात्रियों की ओर से की गई है। ऐसे में अब परिवहन विभाग ने यात्रियों की शिकायतों के जवाब में 5 बस संगठनों को कड़ा पत्र दिया है। इसमें कहा गया है कि, “हम 30 दिसंबर, 2020 को आरटीए बोर्ड की बैठक में तय की गई किराया सूची का पालन करने का अनुरोध कर रहे हैं।” ऐसा नहीं किए जाने पर मोटर ह्विकल एक्ट के तहत सख्त कार्रवाई की जा सकती है। अतिरिक्त बस किराया ‌लिए जाने संबंधी शिकायतों पर परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने भी कहा है कि, ‘अगर कोई यात्री ज्यादा किराए के टिकट के साथ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराता है तो बस का परमिट रद्द कर दिया जाएगा। सिटी सबर्बन बस सर्विस के महासचिव टीटू साहा ने कहा कि हमें काफी परेशानी का सामना कोविड महामारी के कारण करना पड़ा है। बसें लंबे समय तक बंद थीं। अब भी सभी बसें नहीं चल रही हैं। डीजल की कीमतों में काफी वृद्धि हो रही है। ऐसे में हम अब भी बस किराये में वृ‌द्धि की मांग कर रहे हैं। आशा है कि सरकार जल्द इस ओर ध्यान देगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शोभन का घर खरीदा वैशाखी ने, रत्ना को सम्मान से घर छोड़ने को कहा

रत्ना ने कहा, हिम्मत है तो निकाल के दिखाये, मरुंगी भी इसी घर में सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : केएमसी के पूर्व शोभन चटर्जी इन दिनों आर्थिक तंगी आगे पढ़ें »

ऊपर