अपनी मां को इस मदर्स डे खिलाएं ये हेल्दी स्नैक्स, मजबूत होगा उनका इम्यून सिस्टम

नई दिल्ली : हर साल 9 मई को पूरी दुनिया मदर्स डे के रूप में मनाती है। यह दिन माताओं को समर्पित होता है। मां दुनिया की इकलौती ऐसी महिला होती है जो दिन भर काम करती रहती है और उफ्फ तक नहीं करती। ऐसे में कोरोना के इस समय में जरूरी है कि आप अपनी मां का खास ख्याल रखें। ऐसे में इस मदर्स डे आप अपनी मां को कुछ हेल्दी स्नैक्स बनाकर खिला सकते हैं। इससे उनका इम्यून सिस्टम मजबूत रहेगा।
डोसा- प्रोटीन से भरा हुआ होता है। इसके साथ सांभर और चटनी खाई जाती है। यह केवल 15 मिनट में तैयार हो जाता है।
कॉर्न चिप्स- यह काफी हेल्दी और एनर्जी से भरा स्नैक्स होता है। बाहर का ऑयली स्नैक्स खाने से अच्छा आप इसे ट्राई करें।
सब्जी खिचड़ी- खिचड़ी में ढेर सारा प्रोटीन पाया जाता है। ये दाल, उबली हुई सब्जी और दही के साथ तैयार होती है। ये एक अच्छे डाइट का पॉवरहाउस है जिसे गर्म खाने पर सबसे अच्छा स्वाद देता है।
पोहा- ये मूंगफली, करी पत्ते और हल्दी से तैयार की जाती है, जिनके अपने पोषण संबंधी लाभ होते हैं। पोहा सुपर-मदर्स के लिए एक हेल्दी स्नैक्स होता है।
फ्रूट सलाद- मां को हाइड्रेटेड रखने के लिए उन्हें फ्रूट सलाद बनाकर खिलाएं। इसमें आप उनके पसंद के फलों को शामिल करें। यह काफी हेल्दी स्नैक्स होता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पैरेंट्स ने नहीं दिलाया कुत्ता तो बेटे ने कर ली…

विशाखापट्टनम : एक नाबालिग लड़के ने सिर्फ इसलिए खुदकुशी कर ली कि उसे माता-पिता ने घर में पालने के लिए कुत्ता लाने से मना कर आगे पढ़ें »

5000 हेल्थ अस्टिटेंट को दी जाएगी मरीजों की देखभाल की ट्रेनिंग : केजरीवाल

नई दिल्ली : राज्यों ने जानलेवा कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में दिल्ली सरकार भी आगे पढ़ें »

ऊपर