50 साल की सास ने आधे उम्र के दामाद से रचाई शादी

मुजफ्फरनगर : मुजफ्फरनगर के भौराकलां थाना क्षेत्र के एक गांव में ऐसा मामला प्रकाश में आया है, जिसने रिश्तों की मर्यादाओं को तार-तार कर दिया है। यहां पर एक 50 वर्षीय सास ने अपने 25 वर्षीय दामाद से प्रेम विवाह रचा लिया है। पति और पुत्री के आपत्ति जताने पर घर में जमकर हंगामा हुआ। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया और शांतिभंग में चालान कर दिया।
क्या है पूरा मामला
भौराकलां थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने अपनी पुत्री की शादी की थी। पुत्री की शादी के बाद उसका अपने दामाद से प्रेम हो गया। इसी प्रेम-प्रसंग के चलते दोनों दस माह पूर्व घर से फरार हो गए थे। परिजनों ने उनके फरार होने के बाद किसी तरह की कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई थी। बताया जाता है कि दस माह बाद दोनों लौटे और कोर्ट मेरिज करने का दावा किया। उन्होंने कहा कि अब वह दोनों पति-पत्नी हैं। इस बात को लेकर महिला के पति और उसकी पुत्री ने आपत्ति जताई तो घर में हाईवोल्टेड ड्रामा शुरू हो गया। घटना की सूचना आसपास के लोगों ने स्थानीय पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों को हिरासत में लेकर थाने ले आई। थाने आने के बाद भी दोनों एक-दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खाते रहे। मामले को बढ़ता देख पुलिस ने दोनों का शांतिभंग में चालान कर दिया।
गांव में बना है चर्चा का विषय
सास द्वारा अपने से आधी उम्र के दामाद संग शादी रचाने का मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस मामले में दोनों के परिजनों ने उनसे किनारा कर लिया है। हर कोई दोनों के इस रिश्ते को कलंकित मान रहा है।
क्या कहते हैं अधिकारी
भौराकलां थानाध्यक्ष जितेन्द्र तेवतिया ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि एक सास ने अपने दामाद से शादी रचा ली गई है और वह जबरन घर में घुस गए हैं। सूचना के बाद मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों में समझौता कराने का प्रयास किया गया, लेकिन जब सास-दामाद ने एक-दूसरे से अलग होने से इनकार कर दिया तो दोनों का शांतिभंग में चालान कर दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः राज्य में कोविड के बीच बच्चों में डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस

एक्सपर्ट ने जागरूक रहने की दी सलाह सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः कोविड काल के बीच अचानक बच्चों में डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस के मामले सामने आए हैं। आगे पढ़ें »

ऊपर