मनी लांड्रिंग मामला : ईडी ने 3 कंपनियों की 4.10 करोड़ की चल-अचल संपत्ति जब्त की

 

रांची : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लाउंड्रिंग मामले में मेसर्स तिरूपति बालाजी इंटरप्राइजेज, मेसर्स एपिकल एक्सिम प्राइवेट लिमिटेड और रामगढ़ स्पंज की 4.10 करोड़ की चल-अचल संपत्ति जब्त कर ली है। इस मामले में ईडी ने मंगलवार को प्रोविजनल अटैचमेंट आर्डर निकाला। ईडी अधिकारियों के अनुसार, बालाजी व एपिकल दोनों के निदेशक राकेश कुमार सिंघानिया ने मनी लाउंड्रिंग से अर्जित पैसों से आसनसोल व बंगाल के रघुनाथपुर में अचल संपत्ति की खरीद की थी, इन दोनों अचल संपत्तियों की कीमत 3.77 करोड़ है, वहीं रामगढ़ स्पंज व उसके निदेशक महावीर रूंगटा के बैंक खातों में जमा 73.45 लाख रुपये भी अटैच कर दिए गए हैं।

दरअसल, सीबीआई ने वर्ष 2010 में आयरन ओर की तस्करी के मामले में एफआईआर दर्ज की थी। जांच के दौरान यह बात सामने आयी कि तीनों कंपनियों ने आयरन ओर की तस्करी के लिए फर्जी चालान का इस्तेमाल कर  4.33 करोड़ की अवैध कमायी की। ईडी ने मनी लाउंड्रिंग मामले की जांच के दौरान बैंक ट्रांजेक्शन की भी जांच की। ईडी ने स्क्रूटनी में पैसे जमा होने संबंधी अन्य तथ्य पाने का भी दावा किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब मास्टर मोशाय के बेटे ने किया भाजपा का रुख

रवींद्रनाथ भट्टाचार्य ने कहा : बेटा चाहे तो जा सकता है, जरूरी नहीं बाप भी साथ जाये सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस में अपनी धाक रखने आगे पढ़ें »

किचन का तवा ऐसे चमका सकता है किस्मत, जानें वास्तु के नियम

कोलकाता : वास्तु शास्त्र एक ऐसी विद्या है जिसके द्वारा घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार करके दोष दूर किए जा सकते हैं। वास्तु शास्त्र आगे पढ़ें »

ऊपर