आज इस विधि से करें भगवान शंकर की पूजा, पढ़ें ये मंत्र

कोलकाताः भोलेनाथ अपने भक्तों के हर कष्ट को दूर करते हैं। सात्‍व‍िक मन से भगवान शंकर की पूजा की जाए तो वो सारे दोषों और कष्टों को दूर करते हैं। भगवान शंकर की पूजा सोमवार को की जाती है। ऐसी मान्यता है कि सोमवार को भगवान शंकर की मन से अर्चना करने वाले जातकों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। सोमवार शाम को तीन खास उपाय किए जाएं तो भाग्य बदल सकता है। मनचाहे जीवनसाथी की मुराद पूरी हो सकती है और रोजगार व धन की इच्छा भी पूरी होती है।
सोमवार को एक समय रात्रि में भोजन के व्रत संकल्प के साथ शिवालय में जाकर शिवलिंग को जल स्नान कराएं। जल या दूध स्नान और 3 उपायों को करते वक्त नीचे लिखा शिव मंत्र जरूर स्मरण करते रहें…
ऊँ महाशिवाय सोमाय नमः
स्नान के बाद भगवान भोलेनाथ को गाय का दूध अर्पित करें। यह उपाय विशेष रूप से तन, मन और धन हर कलह का शमन करेगा।
शिव को शहद की धारा अर्पित करें। माना जाता है कि इससे आजीविका, नौकरी या व्यवसाय से जुड़ी सभी समस्याओं का अंत हो जाता है।
इसके बाद जल से स्नान कराकर शिव को लाल चंदन लगाएं या श्रृंगार करें। चंदन की प्रकृति शीतल होती है, जिसे शिव पर लगाने से मान्यता है कि जीवन में भी शांति और सुख की बारिश होती है।
शिव पूजा में ये तीन सरल उपाय के बाद यथाशक्ति गंध, अक्षत, फूल, नैवेद्य अर्पित कर शिव आरती करें। साथ ही शिव को चढ़ाए गए दूध, शहद को चरणामृत के रूप में ग्रहण करें और चंदन लगाकर मनोकामना पूरी करने की प्रार्थना करें।
भगवान शंकर आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करेंगे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अब जावेद अख्तर लिखेंगे खेला होबे पर गीत

दीदी ने कहा, इस स्लोगन को दीजिए गीत का रूप ममता से मिलने पहुंचे जावेद अख्तर और शबाना आजमी सन्मार्ग संवाददाता नई दिल्ली : खेला होबे स्लोगन पश्चिम आगे पढ़ें »

ऊपर