स्वदेशी दस्तकारी को अंतरराष्ट्रीय बाजार मुहैया करा रही मोदी सरकार : मुख्तार अब्बास नकवी

रांची : केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार स्वदेशी दस्तकारी को अंतरराष्ट्रीय बाजार मुहैया कराने का कार्य कर रही है।
मुख्तार अब्बास नकवी ने राजधानी रांची के हरमू मैदान में केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की ओर से आयोजित ‘हुनर हाट’ का केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा के साथ संयुक्त रूप से उद्घाटन करने के बाद आयोजित कार्यकम को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड में पहली बार ‘हुनर हाट’ का आयोजन किया गया है। अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय द्वारा आयोजित यह 21वां ‘हुनर हाट’ है। नकवी ने कहा कि हुनर हाट के माध्यम से जहां एक ओर ‘कौशल को काम’ मिला है, वहीं दूसरी ओर भारत की कला की विरासत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है। इस मौके पर केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय एवं उनका मंत्रालय मिलकर देश के हुनर को वैश्विक पहचान और अंतरराष्ट्रीय बाजार उपलब्ध करा रहे हैं। ‘हुनर हाट’ एक प्रभावी अभियान है, जो आम नागरिक की क्षमता को देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में भागीदार बना रहा है। मुंडा ने कहा कि हुनर हाट राष्ट्र की पारंपरिक ताकत और हुनर को अवसर मुहैया करा रहा है। उन्होंने कहा कि यह देश की पारंपरिक संस्कृति, विरासत को जानने- समझने का एक बड़ा मंच साबित हुआ है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या सच में आज रात आ रहा है विजय माल्या भारत ?

नयी दिल्ली : देश के 17 बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये गबन कर भागे विजय माल्या के आज रात किसी भी वक्त भारत में आगे पढ़ें »

corona

बंगाल में कल से आज कुछ कम आए संक्रमण के मामले

कोलकाता : बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के मंगलवार की तुलना में आज (बुधवार) को 340 मामले आए है जबकि मंगलवार आगे पढ़ें »

ऊपर