इंटर साइंस का मॉडल प्रश्न पत्र जारी, अब अप्रैल में होंगी 2021 की परीक्षाएं

रांची : झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से इंटरमीडिएट परीक्षाओं के मद्देनजर विज्ञान संकाय का मॉडल प्रश्न पत्र जारी कर दिया गया है। प्रश्नपत्र संशोधित पाठ्यक्रम के आधार पर ही तैयार किया गया है। मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा की तारीख भी बदल दी गयी है। अप्रैल माह के अंत तक परीक्षाएं आयोजित होगी, जिसकी डेटशीट भी जल्द जारी की जाएगी। इस बार 40% सिलेबस घटाकर परीक्षा आयोजित हो रही है,‌ जिसके मद्देनजर मॉडल प्रश्न पत्र तैयार किया गया है।
मालूम हो कि जैक की ओर से मैट्रिक और इंटर परीक्षा 9 मार्च से लेने को लेकर फैसला लिया गया था लेकिन अभिभावकों के साथ-साथ परीक्षार्थियों ने भी इसे लेकर आपत्ति के बाद शिक्षा विभाग ने जैक को परीक्षा की संभावित तिथि आगे बढ़ाने का निर्देश दिया था और इसी के तहत जैक की ओर से अब निर्णय लिया जा रहा है कि यह दोनों परीक्षाएं अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह या मई में आयोजित करने को लेकर तारीख तय किया जाएगा, साथ में डेटशीट भी जारी किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रायदीघी से चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं तृणमूल की विधायक देवश्री

कहा - काफी अपमानित हुई हूं, धमकियां भी मिलीं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा चुनाव से पहले मशहूर अभिनेत्री व दो बार की तृणमूल विधायक देवश्री राय आगे पढ़ें »

कांचरापाड़ा में रोकी गयी भाजपा की परिवर्तन यात्रा

पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की कोलकाता : भाजपा की परिवर्तन यात्रा रोके जाने को लेकर बुधवार को कांचरापाड़ा का कापा मोड़ इलाका रणक्षेत्र में आगे पढ़ें »

ऊपर