जलपाईगुड़ी जिले में बंद का मिला जुला असर, चाय बागान में आंशिक प्रभाव

मालबाजारः केंद्र सरकार की जन विरोधी नीति , महंगाई समेत कई मुद्दे को लेकर 10 केन्द्रीय यूनियन के तरफ़ से 28 से 29 मार्च दो दिवसीय बंद का बुलाई गयी है । आज बंद का प्रथम दिन जलपाईगुड़ी में सुबह से गैर सरकारी बसें , टोटो , मिनी बसें को सड़क पर चलते नहीं देखा गया । जलपाईगुड़ी नेताजीपाड़ा बस स्टैंड पर बंद समर्थक सरकारी बस को रोकते दिखाई दिए हालांकि पुलिस सुरक्षा के बीच सरकारी बसें चल रही है लेकिन सामान्य दिनों के तुलना में मार्केट में सन्नाटा पसरा हुअा है अधिकांश दुकानें बंद पड़ी हुयी है । धुपगुड़ी में सुबह से बंद समर्थक सड़क पर उतर कर बंद को सफल बनाने का प्रयास में लगे हुये हैं तो वही कोई अप्रिय घटना ना घटे इसको लेकर बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया है । दूसरी ओर मालबाजार, नागराकाटा, उदलाबाड़ी, बानरहाट समेत कई बाजार क्षेत्र में बंद का मिला जुला असर देखने को मिला है कही दुकानें खुली हुयी है तो कही बंद पड़ी है हालांकि साढ़े 10 बजे के बाद ही वास्तविकता सामने आयेगी क्यूकी इस क्षेत्र में दुकानें देर से खुलती है । तो वही माल महकमा समेत आस पास के चाय बागानों में बंद का आंशिक प्रभाव पड़ा है । मीन ग्लास, वाशाबाड़ी, मानाबाड़ी, नागेश्वरी समेत कई चाय बागानों में स्वभाविक रूप से काम चल रही है । सुनगाछी चाय बागान का श्रमिक नेता अरविंद केरकेट्टा ने बताया की बंद का समर्थन में आज श्रमिक काम पर नहीं आये तो वही बानरहाट चाय बागान का सीपीआईएम नेता अजय महाली ने बताया की बानरहाट चाय बागान पुरी तरह से बंद है । इधर नागराकाटा ब्लॉक के अधीन एशिया महादेश का दूसरा बृहद चाय बागान चेंगमारी में बंद के विरोध में तृणमूल चाय बागान श्रमिक संगठन के ओर से गेट मीटिंग कर बंद का विरोध किया गया तो वही लुकसान में बंद का समर्थन में सीपीआईएम की तरफ़ से रैली निकाली गयी ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी पर महानगर में ट्रैफिक व्यवस्था हुई प्रभावित

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महासप्तमी के अवसर पर रविवार को महानगर की सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। पूजा पंडाल घूमने के लिए लोगों की आगे पढ़ें »

पार्थ के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का तकनीकी रोड़ा

अभी इंतजार है राज्य सरकार की अनुमति का सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाले में सीबीआई की तरफ से पहली चार्जशीट अलीपुर के सीबीआई कोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर