हजारीबाग में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, 7 गिरफ्तार

हजारीबाग : हजारीबाग झारखंड के हजारीबाग जिले में विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के सेवेन माइल इलाके से पुलिस ने बंदूक बनाने की अवैध फैक्ट्री चलाने के आरोप में बिहार के पांच अपराधियों समेत 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। विष्णुगढ़ में जमुनिया नाला के पास गेट ग्रिल दुकान के तहखाने में यह फैक्ट्री चल रही थी। पुलिस को अब दुकान मालिक की तलाश है। पुलिस ने छापेमारी के दौरान मौके से 7 लोगों को गिरफ्तार किया, जिनमें बोकारो के नवाडीह निवासी मो. अख्तर, शमीम अख्तर और मुश्ताक अहमद तथा मुंगेर कासिम बाजार के इमरान, सोनू आलम, मो. नसीम और मो. अमरान शामिल हैं। जिस मकान में हथियार बनाए जा रहे थे, वह विष्णुगढ़ के कृतोडीह गांव निवासी मो. असगर मियां का है। 5 वर्ष पूर्व सउदी अरब से लौटने के बाद असगर विष्णुगढ़ में ग्रिल दुकान चला रहा था। असगर मियां ही इस अवैध कारोबार का सरगना बताया गया है, लेकिन छापेमारी से पहले ही वह फरार होने में सफल हो गया। पुलिस ने मौके से 54 अर्धनिर्मित पिस्टल, 39 अर्धनिर्मित बट, 2 बाइक, 7 मोबाइल के अलावा एक लेथ मशीन, जनरेटर, शार्पिंग मशीन, ड्रिल मशीन सहित कई अन्य उपकरण जब्त किए है। यहां से हथियार ओडिशा, बिहार और बंगाल भेजे जाते थे। माओवादियों और उग्रवादियों के अलावा हजारीबाग, धनबाद सहित पास के जिलों में अपराधी को भी हथियार सप्लाई किया जाता था। एसपी मनोज रतन चोथे ने बताया कि इस मामले में मुख्य अभियुक्त असगर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पश्चिम बंगाल जल्द बूस्टर डोज का परीक्षण करेगा

6 अस्पतालों ने जताई इच्छा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार महानगर में कोविड-19 रोधी टीके की बूस्टर खुराक का जल्द परीक्षण करने की योजना बना आगे पढ़ें »

ऊपर