धनबाद की सड़कों पर बह रहा लाखों लीटर पानी

धनबाद: शहर में कई जगहों पर पीने के पानी की बर्बादी हो रही है लेकिन इसको रोकने के लिए कोई पहल नहीं की जा रही है। कई जगह पाइप फटे हैं और हर दिन लाखों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। बैंक मोड़ से कालाडीह तक यही हाल है। हर जगह पानी की बर्बादी है लेकिन इस पर ध्यान देने वाला कोई नहीं है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि पानी की बर्बादी को लेकर कई बार शिकायत की गयी लेकिन किसी ने नहीं सुनी।
इस पर नगर आयुक्त ने कहा कि लोगों को टोल फ्री नंबर उपलब्ध कराया गया है। शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई की जाती है। उन्होंने कहा, जूनियर इंजीनियर से सर्वे कराए हैं। पीएचईडी डिपार्टमेंट को मरम्मति के लिए पत्र लिखा है। पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के सुप्रीटेंडेंट इंजीनियर ने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार अधिकांश ग्रामीण क्षेत्रों में पाइप जलापूर्ति योजनाएं हैं। उन्हें उपभोक्ता समिति या ग्राम जल एवं स्वच्छता समिति को सौंप दी गई है। इस योजना का ऑपरेशन मेंटनेंस इनकी ही जिम्मेदारी है। वहीं वर्षों से पानी सप्लाई कर रही माडा के एमडी दिलीप कुमार से पानी बर्बादी रोकने के लिए किए जा रहे उपायों पर सवाल किया तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल भाजपा ने 150 उम्मीदवारों के नाम भेजे दिल्ली

सेलिब्रिटीज की चमक बिखरेगी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा आज यानी साेमवार अथवा कल यानी मंगलवार को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर आगे पढ़ें »

भारत में हैं कुछ ऐसे शिवलिंग जाे बदलते है अपने रंग

कोलकाता : भारत में भगवान शिव के कई ऐसे मंदिर हैं जो किसी न किसी चमत्कार के लिए जाने जाते हैं। भगवान शिव के इन्हीं आगे पढ़ें »

ऊपर