मर्दों को शारीरिक संबंध बनाने से ज्यादा इस काम में लगता है मन

कोलकाता : आजकल सोशल मीडिया का जमाना है लेकिन इसका असर हमारी पर्सनल लाइफ पर हुआ है। रिश्तों में दूरियां आने लगी है। लोग इलेक्ट्रौनिक्स, गैजेट, मोबाइल, कंप्यूटर और वीडियों गेम के इस कदर अधीन होकर रह गए है कि मानों उनकी पर्सनल लाईफ खत्म सी होकर रह गई है।
सर्वे में हुआ खुलासा:
हाल ही में किये गए सर्वे के मुताबिक आज के दौर के युवा पीढ़ी वीडियो गेम के लिए शारीरिक संबंध बनाना छोड़ सकते हैं। करीब 2000 युवा पुरुष और महिलाओं पर किए इस सर्वे के अनुसार, उनका पिछले साल में नॉन-रोमांटिक सेक्शुअल एनकाउंटर 11.7 प्रतिशत से बढ़कर 15.2 प्रतिशत तक हो गया है।
सूत्रों के मुताबिक 18 से 24 साल के लड़कों के लिए यह 18.9 प्रतिशत से बढ़कर 30.9 प्रतिशत हो गया। वहीं इस उम्र की महिलाओं में ज्यादा शराब पीने की वजह से कैजुअल सेक्स लाइफ में गिरावट आई है।
इसके अलावा न्यूकैस्टल यूनिवर्सिटी में इंस्टीट्यूट फॉर हेल्थ एंड सोसाइटी के प्रोफेसर साइमन फॉरेस्ट ने भी मुद्दे पर अपनी राय दी। उन्होंने बताया कि उनके अनुसार युवा पुरुष फाइनेंसियल अपनी फैमिली पर डिपेंडेट रहते है, जिस वजह से उन्हें अपने परिवार के साथ ही रहना पड़ता है। इस वजह से भी उनके रिलेशनशिप पर असर पड़ता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में भजन एवं गीत की प्रस्तुति, देखिए वीडियो…

जयपुर : जयपुर में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी एल संतोष की उपस्थिति में भजन एवं आगे पढ़ें »

ऊपर