झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी में अब दो साल का होगा एमसीए

रांची : झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी और इससे संबद्ध कॉलेजों के पाठ्यक्रम में बदलाव किया गया है। अब यहां मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन का कोर्स तीन साल की जगह दो साल का होगा। इसके अलावा इस विश्वविद्यालय के संबद्ध कॉलेजों में बीबीए और बीसीए कोर्स भी कराने की सहमति मिली है। ये निर्णय झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी की कार्यकारिणी परिषद की बैठक में लिया गया। शुक्रवार हुई इस बैठक में शैक्षिक, प्रशासनिक और प्रबंधन संबंधी कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गये। झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी के तहत कराये जाने वाले हर कोर्स का सर्टिफिकेट दो भाषाओं में दिया जायेगा। दो साल के एमसीए प्रोग्राम की मंजूरी इसी शैक्षणिक सत्र से मिली है। वहीं एमटेक, एमबीए एवं पीएचडी के ऑर्डिनेंस को भी सहमति दी गयी। बैठक में यूनिवर्सिटी में जनजातीय विकास केंद्र, उद्यमिता संवर्धन केंद्र, मीडिया सेंटर, पर्यावरण एवं ऊर्जा केंद्र एवं प्लेसमेंट सेल बनाये जाने की सहमति दी गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टिकट के बीच उम्रदराज : तो क्या इस बार कट जायेगा कइयों का टिकट !

कई जिलों में हैं 72 - 80 उम्र के करीब वाले विधायक हावड़ा में संख्या है अधिक पार्टी का फैसला मानेंगे - विधायक कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस इस आगे पढ़ें »

सबकी निगाहें आज तृणमूल और गठबंधन के प्रत्याशियों पर

रविवार को भाजपा खोलेगी पत्ते कोलकाता : चुनाव की घोषणा के बाद अब लोग प्रत्याशियों की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि आगे पढ़ें »

ऊपर