मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा की तारीख घोषित, परीक्षा केंद्र होंगे दोगुने

 

रांची : झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा तिथि जारी कर दी है। 9 मार्च से मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू होगी। दोनों परीक्षाएं 26 मार्च तक चलेंगी। परीक्षा की विस्तृत डेटशीट जल्द जारी की जाएगी। जैक के अध्यक्ष डॉ. अरविंद प्रसाद सिंह ने कहा, परीक्षा तिथि का निर्धारण कर दिया गया है। केवल विषयवार परीक्षा की तिथि जारी नहीं की गई है। इसे भी जल्द जारी कर दिया जाएगा। कोरोना महामारी के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी। अब तक राज्‍य में 1400 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जाती थी लेकिन इस बार कोरोना गाइडलाइन के तहत परीक्षार्थियों के बीच एक निश्चित दूरी बनाकर परीक्षा संचालित की जाएगी। हाल ही में हुई एक बैठक में विभिन्न स्कूलों को परीक्षा की तैयारी से संबंधित दिशा-निर्देश जैक के सचिव द्वारा दिया गया था। जैक की ओर से तमाम केंद्र संचालक, प्रधानाध्यापकों को सीसीटीवी कैमरा दुरूस्त करने को लेकर निर्देश दिया गया है। जिन विद्यालयों में सीसीटीवी नहीं है, वहां सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। अतिरिक्त जरूरत पड़ने पर इंटर कॉलेज और डिग्री कॉलेजों में भी परीक्षा केंद्र बनाए जा सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एफए कप : मैनचेस्टर यूनाईटेड ने लिवरपूल को किया बाहर

मैनचेस्टर : मैनचेस्टर यूनाईटेड ने ब्रूनो फर्नाडिस के गोल की मदद से एफए कप फुटबॉल टूर्नामेंट के बेहद रोमांचक मैच में अपने कड़े प्रतिद्वंद्वी लिवरपूल आगे पढ़ें »

“जीवनभर का प्यार ऑफिशियल हो गया”

मुंबई : एक्टर वरुण धवन और फैशन डिजाइनर नताशा दलाल की रविवार को मुंबई में शादी हो गई। फेरों की रस्म पूरी होने के बाद आगे पढ़ें »

ऊपर