…इसे रोजाना अपने फेस की मसाज करने से त्वचा बनी रहेगी एकदम सॉफ्ट

कोलकाता: सर्दियों का असर हमारी त्वचा पर दिखने लगता है, जिस वजह से होंठ और त्वचा फटने लगती है। इसलिए नेचुरल ऑयल्स से आप रोजाना अपने फेस की मसाज करें। इससे आपकी त्वचा एकदम सॉफ्ट बनी रहेगी। बता दें कि गर्म पानी से नहाने और कम पानी पीने के चलते हमारी स्किन भी ड्राई होने लगती है। इसके साथ-साथ पोषक तत्वों की कमी के चलते हमारे चेहरे पर दाग-धब्बे और समय से पहले ही झुर्रियां आने लगती हैं। ऐसे में स्किन को सॉफ्ट रखने के लिए नेचुरल ऑयल्स बेहतरीन विकल्प हैं। स्किन पर तेल लगाने से त्वचा मॉइस्चुराइज होती है। खासकर सर्दियों में क्रीम या लोशन की बजाय नेचुरल ऑयल्स का ही इस्तेमाल करें।

आईए जानते हैं कि सर्दियों में हमें कौन-कौन से नेचुरल ऑयल का इस्तेमाल करना चाहिए। तो आईए जानते हैं कि सर्दियों में हमें कौन-कौन से नेचुरल ऑयल का इस्तेमाल करना चाहिए।

कुमकुमादि का तेल
कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट में इस तेल का इस्तेमाल भी किया जाता है। अगर आप बेदाग त्वचा पाना चाहते हैं, तो चेहरे पर कुमकुमादि का तेल जरूर लगाएं। इस तेल की 2-3 बूंद हाथ पर लेकर उंगलियों से फेस की हल्की मसाज करें। इससे आपका चेहरा चमकदार बनाने में मदद मिलेगी।

बादाम का तेल
बता दें कि ठंड में बादाम का तेल बेहद फायदेमंद माना जाता है। बादाम के तेल से स्किन पर मसाज करने से त्वचा मुलायम बनी रहती है। सिर्फ यही नहीं, बादाम का तेल आंखों के डार्क सर्कल्स को हटाने के लिए भी फायदेमंज माना जाता है। आप चाहें तो रोजाना रात को बादाम का तेल लगा सकते हैं।

जड़ी-बूटियों का तेल

इसके अलावा, आप सर्दियों में स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिएकुछ जड़ी बूटियों के तेल भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें नीम, मंजिष्ठा, यष्टिमधु, उशीर आदि आयुर्वेदिक तेल शामिल हैं।

सूरजमुखी का तेल
फेस पर तेल लगाने से झुर्रियों की समस्या काफी देरी से आती है। सूरजमुखी का तेल पिंपल्स की समस्या को भी दूर भगाता है। सूरजमुखी का तेल मुहांसे दूर भगाने के साथ-साथ स्किन की ड्रायनेस दूर करने में भी काफी फायदेमंद है। आप रुई की मदद से रात को इस तेल को फेस भी लगाएं।
शेयर करें

मुख्य समाचार

दिसम्बर में मनाऊंगा विजया सम्मिलनी, बांटूंगा लड्डू : शुभेंदु

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर के लाइटहाउस ग्राउंड में भाजपा की सभा को संबोधित करते हुए विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने राज्य आगे पढ़ें »

डायमण्ड हार्बर में शुभेंदु की सभा से पहले हंगामा, घरों व वाहनों में आगजनी

कांथी में अवरोध करने में मुझे 3 सेकेंड लगते : शुभेंदु सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी की सभा आगे पढ़ें »

ऊपर