दक्षिण अफ्रीका में विवाह आयोजकों ने समलैंगिक शादी कराने से किया इनकार

gay

केपटाउन : दक्षिण अफ्रीका में एक शादी समारोह स्थल ने अपनी ईसाई मान्यताओं के कारण एक समलैंगिक जोड़े का विवाह कराने से इनकार कर दिया है। इस इनकार की वजह से वहां विवाद पैदा हो गया। मालूम हो कि दक्षिण अफ्रीका समलैंगिक विवाह को मंजूरी देने वाला इकलौता अफ्रीकी देश है। दक्षिण अफ्रीका की शाशा ली हीकीस और मेगन वाटलिंग ने कहा कि उन्हें लगा कि उन्होंने अप्रैल 2021 में होने वाली अपनी शादी के लिए बेहतर स्थल चुन लिया है, लेकिन पूछताछ के बाद बेलोफ्टबोस शादी समारोह स्थल के मालिकों ने उन्हें बताया कि वे ईसाई धर्म की मान्यताओं की वजह से समलैंगिक विवाह का आयोजन नहीं कर सकते।

इस घटना से दक्षिण अफ्रीका में विवाद पैदा हो गया है

इस इनकार के बाद हीकीस ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जताई। हीकीस ने हाल के दिनों में कहा कि ‘आप समझ नहीं सकते कि मैं कितनी दुखी हूं और मेरा दिल कितना टूटा हुआ है कि ऐसे पूर्वाग्रह बने हुए हैं।’ दोनों के एक दोस्त ने मंगलवार को बताया कि वे कोई कार्रवाई करने पर विचार कर रही हैं। इस घटना से दक्षिण अफ्रीका में विवाद पैदा हो गया है। दक्षिण अफ्रीका इस महाद्वीप में समलैंगिक विवाह को मंजूरी देने वाला पहला देश है। यहां समलैंगिक विवाह को साल 2006 में मान्यता दी गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वनडे क्रिकेट में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार : रहाणे

नयी दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उनकी अंतररात्मा की आवाज है कि वह एकदिवसीय प्रारूप में राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे। आगे पढ़ें »

जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की मदद करती रहेगी सरकार : रीजिजू

नयी दिल्ली : खेलमंत्री किरेन रीजिजू ने शनिवार को कहा कि मंत्रालय जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की आर्थिक मदद करता रहेगा क्योंकि देश के लिये खेलते आगे पढ़ें »

ऊपर