साइकिल चलाकर संसद भवन पहुंचे मनोज तिवारी

Manoj Tiwari

नई दिल्ली : संसद का शीतकालीन सत्र शुरु होते ही राजनीतिक तापमान बढ़ने लगा है। देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण और पर्यावरण ही संसद के मुख्य चर्चा के विषय रहे। उत्तर-पूर्व दिल्ली से भाजपा सांसद मनोज तिवारी साइकिल पर सवार होकर संसद पहुंचे। वहीं दूसरी ओर केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ई-कार का इस्तेमाल कर संसद में प्र्रवेश किया। राजधानी में बढ़ती प्रदूषण को लेकर कांग्रेस सांसद तरुण गोगोई ने संसद के बाहर प्रदर्शन किया।

प्रदुषण से परेशान लोगों को संदेश देने की कोशिश

मालूम हो कि दिल्ली में प्रदूषण और खराब पानी के लिए मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि प्रदूषण से लोग काफी परेशान हैं और अब तो ऐसी स्थिति हो गई है कि हेल्‍थ इमरजेंसी की घोषणा करनी पड़ गयी है। सासंद ने कहा कि दिल्ली का पानी एकदम पीने लायक नहीं है और इसके लिए सारे जिम्मेदार लोगों पर कारवाई करनी चाहिए। साइकिल पर संसद पहुंचने पर उन्होंने कहा कि प्रदूषण से परेशान लोगों के लिए यह एक संदेश है। उन्होंने कहा कि दिल्ली को प्रदुषण मुक्त करने के लिए सभी के सहयोग की आवश्यकता है।

दिल्ली के 400 जगहों पर प्रदर्शन जारी

मनाेज तिवारी ने कहा कि दिल्ली सरकार लोगों से झूठे दावें कर रही हैं। आज प्रदूषण के खिलाफ भाजपा दिल्‍ली में 400 जगहों पर केजरीवाल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। ई-कार से संसद पहुंचे प्रकाश जावडेकर ने बताया कि उन्‍होंने दो हफ्ते पहले ही कार खरीदी है। उनके पास ऐसी चार कारें हैं और उन्होंने कहा कि ई-कारों से प्रदुषण कम करने में काफी मदद करती है। प्रदूषण से निपटनेे के लिए सारे उपायें किए जा रहे हैं। इस दिशा में काम करते हुए ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे का भी निर्माण किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 173 अंक गिरा, लाल निशान में आए वित्तीय शेयर

मुंबई : वैश्विक बाजारों से नकारात्मक संकेतों के बीच वित्तीय शेयरों में गिरावट के चलते प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में 173 आगे पढ़ें »

फिर बचे केपी ओली, पार्टी की बैठक एक हफ्ते के लिए टली

काठमांडू : प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली के राजनीतिक भविष्य का फैसला करने वाली नेपाल की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की एक अहम बैठक शुक्रवार को आगे पढ़ें »

ऊपर