मंगलवार को भूलकर भी न करें ये काम, कमजोर होता है मंगल ग्रह

कोलकाता : संकट मोचन हनुमान का व्रत रखकर विधि विधान से पूजा करने पर मंगल दोष का कुप्रभाव कम होने की मान्यता भी है। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय या टोटके बताये गए हैं, जिनको करने से मंगल कमजोर स्थिति में में होते हैं। इससे इनका कुप्रभाव बढ़ जाता है। बजरंगबली नाराज होते हैं। धन-वैभव और सम्मान की हानि हो सकती है। आइये जानें मंगलवार के दिन कौन से कार्य करने से बजरंगबली नाराज होते हैं और मंगल कमजोर होते हैं।
* मंगलवार के दिन मांस-मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए। माना जाता है कि इस दिन मांस-मदिरा का सेवन करने से उग्रता में वृद्धि होती है। नकरातमक ऊर्जा बढ़ती है।
* मान्यता है कि मंगलवार के दिन पैसों का लेन-देन नहीं करना चाहिए। मान्यता है कि इस दिन लिए गए पैसे की अदायगी बड़ी मुश्किल से हो पाती है तथा इस दिन दिया गया उधार पैसों बड़ी मुश्किल से ही वापस मिल पाता है।
* ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगलवार के दिन दाढ़ी-बाल आदि बनवाना अमंगलकारी होता है। मान्यता है कि ऐसा करने से व्यक्ति को जीवन में परेशानियां आती हैं। इस कार्य से मंगल ग्रह पर भी बुरा असर पड़ता है।
* मंगलवार के दिन बड़े भाई से वाद-विवाद नहीं करना चाहिए। इससे मंगल ग्रह कमजोर होते हैं। कहते हैं कि ऐसा करने से व्यक्ति को कष्टों का सामना करना पड़ता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दूसरे दिन भी न्यूटाउन व साल्टलेक के इलाकों में जमा रहा पानी

न्यूटाउन के ड्रेनेज सिस्टम पर लोगों ने उठाये सवाल कोलकाता के कुछ निचले इलाके भी रहे जलमग्न सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : रविवार देर रात से लगातार हो रही आगे पढ़ें »

ऊपर