वैवाहिक जीवन में परेशानी, कर्ज से मुक्ति, मंगलवार के दिन करें हनुमानजी के ये अचूक उपाय

कोलकाताः सनातन धर्म के अनुसार, मंगलवार का दिन बेहद शुभ होता है, यह दिन भगवान हनुमान को समर्पित है। मान्यताओं के अनुसार भगवान हनुमान की पूजा उपासना करने से हर तरह की समस्याओं से छुटकारा मिलता है।  हिंदू धर्म शास्त्रों में भगवान हनुमान को संकट मोचन कहा गया है। जैसा भगवान हनुमान का नाम है वैसा ही उनका काम है। वह अपने भक्तों के जीवन में आ रहीं सभी परेशानियों को हमेशा के लिए दूर कर देते हैं। कहा जाता है कि, मंगलवार के दिन कुछ उपाय करने से भगवान हनुमान प्रसन्न होते हैं इसके साथ इच्छाएं भी पूरी होती हैं। मंगलवार के दिन कर्ज, वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानी और भय से मुक्ति पाना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन कुछ उपाय जरूर कीजिए।

यहां जानें, मंगलवार के दिन किए जाने वाले उपाय।
विवाहित जीवन में परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की कुंडली में मंगल ग्रह नीच स्थिति में होता है। ऐसे लोग अपने वैवाहिक जीवन में कई परेशानियों से जूझते हैं। वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार के दिन मसूर की दाल दान करें।

भगवान हनुमान का आशिर्वाद पाने के लिए उपाय 
भगवान हनुमान का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए मंगलवार का व्रत कीजिए। यह उपाय करने से भगवान हनुमान प्रसन्न होते हैं। मंगलवार के दिन भगवान हनुमान का पूजा-पाठ करके 108 बार ॐ हनुमते नमः मंत्र का जाप कीजिए। यह उपाय करने से भगवान हनुमान स्वयं अपने भक्तों को रक्षा प्रदान करते हैं। ‌

अगर आप कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन ऋण मोचन अंगारक स्त्रोत का पाठ कीजिए। अगर आपके जीवन में लगातार परेशानियां आ रही हैं तो मंगलवार के दिन सुंदरकांड का पाठ कीजिए।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान, 5 हफ्ते में 25 गुना मामले बढ़ने के बाद लिया सख्त फैसला

नई दिल्ली : कोरोना के बढ़ते मामलों ने आखिरकार दिल्ली सरकार को भी सख्त फैसला लेने पर मजबूर कर दिया है। सीएम केजरीवाल दिल्ली में आगे पढ़ें »

यहां अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म होने से 5 मरीजों की मौत, 4 की हालत नाजुक

भोपालः मध्यप्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से मौतों का सिलसिला रुक नहीं रहा है। जबलपुर में लिक्विड प्लांट में आई खराबी के कारण आगे पढ़ें »

ऊपर