दहेज के लिए शख्स ने पत्नी को गोली मार कर की हत्या, गुस्साये…

रांची: झारखंड में हजारीबाग जिले के बड़कागांव थाना अंतर्गत नापो खुर्द गांव में शशि कुमार नामक व्यक्ति ने अपनी नवविवाहिता गर्भवती पत्नी पूजा की गोली मारकर हत्या कर दी। पूजा के मायके वालों का आरोप है कि शशि और उसके घर वाले शादी के बाद छह लाख रुपये की मांग कर रहे थे। इस वारदात से गुस्साये ग्रामीणों ने पूजा का शव उसकी ससुराल के आंगन में ही दफना दिया और वहां पक्का कब्र बना दिया। ग्रामीणों ने घर का सारा सामान बाहर निकालकर उसमें आग लगा दी। इस वारदात को लेकर पूजा के पिता रिंकू साव द्वारा एफआईआर दर्ज कराये जाने के बाद पुलिस ने उसके पति शशि कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में ससुर बिदेश साव, सास हीरा देवी, देवर बिक्रम कुमार एवं एक अन्य को नामजद किया गया है। ये सारे लोग फरार बताये जाते हैं।

शादी में भी मिली थी दहेज

बताया गया कि शशि और पूजा एक-दूसरे से प्यार करते थे। यह बात सामने आई तो दोनों परिवारों की सहमति से पिछले जून महीने में उनकी शादी कराई गई थी। उस वक्त पांच लाख 75 हजार रुपये बतौर दहेज दिये गये थे। लेकिन शादी के बाद से ही और छह लाख रुपये की मांग की जाने लगी।

साक्ष्य को छिपाने की कोशिश की गई
जैसा कि आरोप है, इसे लेकर पूजा को प्रताड़ित किया जाने लगा। एफआईआर में बताया गया है कि 27 सितंबर की रात लगभग 10 बजे पूजा कुमारी से मारपीट की गई और इसके बाद उसे गोली मार दी गयी। गोली मारने के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसने पहले ही दम तोड़ दिया। साक्ष्य छिपाने के लिए खून से लथपथ कपड़े और घर की दीवारों से खून के छिंटे साफ करने की कोशिश की गई है। पूजा तीन महीने की गर्भवती थी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

पार्टी कार्यकर्ताओं का पीएम मोदी ने किया अभिवादन, दे​खिए वीडियो

नई दिल्ली : बीजेपी मुख्यालय में गुजरात की प्रचंड जीत का जश्न मनाया जा रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वहां पहुंच गए आगे पढ़ें »

रिकॉर्ड जीत पर बोले पीएम मोदी- थैंक्यू गुजरात

नई दिल्ली : गुजरात में रिकॉर्ड जीत के बाद जनता को धन्यवाद देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा-थैंक्यू गुजरात। अभूतपूर्व चुनाव परिणामों को देखकर आगे पढ़ें »

ऊपर