इन 5 टिप्स की मदद से आप सेक्स को बेहतर बना …

कोलकाताः सेक्स, मास्टरबेशन और पीरियड्स यह ऐसे कुछ विषय हो गए हैं जिनके बारे में लोग आज भी खुलकर बात नहीं करते हैं। लेकिन आप ही सोचिए कि 21वीं सदी में ऐसा करना सही है क्या? नहीं ना! आप लोगों को पता है जब से हमारे देश में पीरियड, सेक्स और मास्टरबेशन जैसी चीजों के बारे में खुल कर बात करना शुरू किया है तब से लोगों ने बहुत कुछ जाना है इनके बारे में, बहुत कुछ गलतफहमियां दूर हुई है। जब भी बात सेक्स की आती है तो लोगों का मानना है कि इससे संबंधित बातें चार दीवारों के अंदर ही अच्छी लगती है। क्या आपको भी ऐसा लगता है? यदि नहीं, तो बधाई हो, आप सही ट्रैक पर हैं। सेक्स के बारे में बात करना बहुत जरूरी है क्योंकि जब हम इसके बारे में बात करेंगे तभी हम उसको और अच्छे से जान पाएंगे और इसको अधिक प्लेजरेबल बना पाएंगे।

अच्छा इस बात से तो आप सभी मुझसे एग्री करेंगे, सेक्स जो है वो सिर्फ़ बच्चा पैदा करने के बारे में नहीं है बल्कि यह प्लेजर फील करने के बारे में है। इसलिए आज के इस ब्लॉग में क्यों हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देंगे जिनकी मदद से सेक्स के दौरान आप प्लेजर फील करेंगे।

मालिश

मालिश आपको बहुत ही इंटिमेट सेक्स करने में मदद कर सकती है। फोरप्ले के हिस्से के रूप में, यह धीरे-धीरे चीजों को शुरू करने और एक दूसरे की त्वचा के अनुभव में आराम करने का एक शानदार तरीका है क्योंकि आपकी डिजायर तेज होती है। लेकिन एक साधारण मालिश जो सेक्स की ओर नहीं ले जाती है वह भी आपके सेक्स लाइफ के लिए अद्भुत काम कर सकती है। इसलिए कभी भी अपने पार्टनर के साथ सेक्स करने से पहले फोरप्ले करना ना भूले फिर चाहे वह मालिश हो या किस और कुछ भी हो सकता है।

मास्टरबेशन

अपने आप से या अपने साथी के साथ मास्टरबेशन करना आपकी सेक्स लाईफ के लिए एक बोनस हो सकता है।  अपने शरीर और सैक्सुअल प्रतिक्रियाओं की खोज करने का मतलब है कि आप इस ज्ञान को अपने साथी के साथ साझा कर सकते हैं। अपने साथी को मास्टरबेशन करने से आपको इस बारे में अधिक जानने में मदद मिल सकती है कि उन्हें क्या अराउड करता है। यह एक विकल्प भी हो सकता है यदि आप में से किसी को पूर्ण सेक्स का मन नहीं करता है। तो आप इसको ट्राई कर सकते हैं।

सेक्स टॉयज

बहुत से लोग इसे सही नहीं मानते हैं क्योंकि उनके मन में गलतफहमी होती है कि यदि वह यही यूज़ कर रहे हैं मतलब उनमें या उनके पार्टनर में कमी है, लेकिन यह सिर्फ एक अफवाह है। यदि आप और आपका साथी दोनों सहज महसूस करते हैं, तो सेक्स टॉयज का उपयोग करना एक साथ करने के लिए एक उत्तेजक बात हो सकती है।  कुछ लोग वाइब्रेटर आदि का उपयोग अपने सेक्स लाइफ के आनंददायक हिस्से के रूप में करते हैं।

फैंटेसी और डिजायर के बारे में पार्टनर से बात करें

जब सेक्स की बात आती है तो हर किसी की अनूठी कल्पनाएं, स्वाद और प्राथमिकताएं होती हैं। इयरलोब से एंकल्स तक, हेयरलाइन से लेकर हिप्स तक, इनके बारे में बात करने से न डरें। यदि आप और आपका साथी एक-दूसरे के टर्न-ऑन के बारे में जानते हैं, तो उस चीज का अधिक फायदा उठा सकते हैं।

लुब्रिकेंट्स का इस्तमाल करें

बहुत-सी महिलाओं के साथ यह परेशानी होती है कि उनको सेक्स के दौरान दर्द का सामना करना पड़ता है। ऐसा लुब्रिकेशन की कमी के कारण हो सकता है। इससे निपटने का सबसे अच्छा तरीका एक लुब्रिकेशन का उपयोग करना है जो चीजों को आराम दे सकता है। लुब्रिकेंट्स विभिन्न प्रकार के फ्लेवर में आते हैं, आप अपने मूड के अनुसार किसी एक को चुन सकते हैं। यदि लुब्रिकेशन काम नहीं कर रहा है, तो अन्य विकल्पों के लिए स्त्री रोग विशेषज्ञ के पास जाएँ।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पूरी तृणमूल है दुर्नीतिग्रस्त, सब जायेंगे जेल : दिलीप घोष

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पार्थ चटर्जी के बाद अनुव्रत मण्डल की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने राज्य सरकार पर जमकर हमला आगे पढ़ें »

ऊपर