सर्दियों में बाल और त्वचा को बनाएं मुलायम और चमकदार, अपनाएं ये देसी नुस्खे

कोलकाता : बॉलीवुड एक्ट्रेस की त्वचा और बालों को देखकर लगता है कि काश हमारे बाल और स्किन भी ऐसी ही चमकदार और मुलायम हो जाए। खासतौर से सर्दियों में त्वचा की रंगत बिल्कुल फीकी पड़ने लगती है। ठंड में रूखी त्वचा से ज्यादातर लोग परेशान रहते हैं। वहीं बालों का झड़ना और रूसी सर्दियों में आम समस्या बन जाती है। हालांकि अगर आप स्किन और हेयर केयर का रुटीन अच्छा रखें तो समस्या ज्यादा नहीं बढ़ती है। आज हम आपको सर्दियों में फ्लॉलेस स्किन और सॉफ्ट हेयर पाने के लिए कुछ ब्यूटी टिप्स दे रहे हैं। आप इन घरेलू नुस्खों से खुद को प्राकृतिक तरीके से खूबसूरत बना सकते हैं।
1- दही और हल्दी पैक- सर्दियों में अगर आप मुलायम त्वचा पाना चाहते हैं तो चेहरे पर दही और हल्दी का पैक लगा सकते हैं। जब भी स्किन डल सी नज़र आए आप ये पैक लगा सकती हैं। इससे आपकी रंगत में निखार आएगा और त्वचा मुलायम बनेगी।
2- सोने से पहले नारियल तेल- अगर आप मेकअप करती हैं और उसे बिना रिमूव किए ही सो जाती हैं तो इससे आपकी स्किन पर असर पड़ सकता है। मेकअप रिमूव करने के लिए आप नारियल के तेल का इस्तेमाल करें। आप भी सोते वक्त नारियल तेल लगाकर चेहरे को साफ कर सकते हैं। नारियल का तेल लगाकर कुछ मिनट छोड़ दें और फिर गीले टॉवल से हल्के हाथों से चेहरा पोछ लें। इससे आपकी स्किन क्लीन और हाइड्रेट रहती है।
3- नारियल और अरंडी के तेल से बालों की मसाज- सर्दियों में खूबसूरत बालों का राज है नारियल और अरंडी के गुनगुने तेल की मसाज। सिर में चंपी कराने के बाद बालों को हॉट टॉवल से बांध लें। थोड़ी देर बाद शैंपू करके कंडीशनर अप्लाई कर लें। इससे बाल मुलायम, लंबे और घने बनते हैं।
4- नहाने के बाद लगाएं आर्गन ऑयल- स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए नहाने के बाद बॉडी लोशन के साथ आर्गन तेल मिक्स करके लगाएं। इससे स्किन हाइड्रेट रहती है और शाइन करती है। सर्दियों में इस लाइफस्टाइल को फॉलो करने से आपके बाल और त्वचा मुलायम बनी रहेगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आईएएस कैडर के नियमों में बदलाव पर ममता ने फिर पीएम को लिखा पत्र

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आईएस कैडर (अब IAS कैडर रूल ) में प्रस्तावित बदलाव के फैसले पर आगे पढ़ें »

ऊपर