सर्दियों में बाल और त्वचा को बनाएं मुलायम और चमकदार, अपनाएं ये देसी नुस्खे

कोलकाता : बॉलीवुड एक्ट्रेस की त्वचा और बालों को देखकर लगता है कि काश हमारे बाल और स्किन भी ऐसी ही चमकदार और मुलायम हो जाए। खासतौर से सर्दियों में त्वचा की रंगत बिल्कुल फीकी पड़ने लगती है। ठंड में रूखी त्वचा से ज्यादातर लोग परेशान रहते हैं। वहीं बालों का झड़ना और रूसी सर्दियों में आम समस्या बन जाती है। हालांकि अगर आप स्किन और हेयर केयर का रुटीन अच्छा रखें तो समस्या ज्यादा नहीं बढ़ती है। आज हम आपको सर्दियों में फ्लॉलेस स्किन और सॉफ्ट हेयर पाने के लिए कुछ ब्यूटी टिप्स दे रहे हैं। आप इन घरेलू नुस्खों से खुद को प्राकृतिक तरीके से खूबसूरत बना सकते हैं।
1- दही और हल्दी पैक- सर्दियों में अगर आप मुलायम त्वचा पाना चाहते हैं तो चेहरे पर दही और हल्दी का पैक लगा सकते हैं। जब भी स्किन डल सी नज़र आए आप ये पैक लगा सकती हैं। इससे आपकी रंगत में निखार आएगा और त्वचा मुलायम बनेगी।
2- सोने से पहले नारियल तेल- अगर आप मेकअप करती हैं और उसे बिना रिमूव किए ही सो जाती हैं तो इससे आपकी स्किन पर असर पड़ सकता है। मेकअप रिमूव करने के लिए आप नारियल के तेल का इस्तेमाल करें। आप भी सोते वक्त नारियल तेल लगाकर चेहरे को साफ कर सकते हैं। नारियल का तेल लगाकर कुछ मिनट छोड़ दें और फिर गीले टॉवल से हल्के हाथों से चेहरा पोछ लें। इससे आपकी स्किन क्लीन और हाइड्रेट रहती है।
3- नारियल और अरंडी के तेल से बालों की मसाज- सर्दियों में खूबसूरत बालों का राज है नारियल और अरंडी के गुनगुने तेल की मसाज। सिर में चंपी कराने के बाद बालों को हॉट टॉवल से बांध लें। थोड़ी देर बाद शैंपू करके कंडीशनर अप्लाई कर लें। इससे बाल मुलायम, लंबे और घने बनते हैं।
4- नहाने के बाद लगाएं आर्गन ऑयल- स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए नहाने के बाद बॉडी लोशन के साथ आर्गन तेल मिक्स करके लगाएं। इससे स्किन हाइड्रेट रहती है और शाइन करती है। सर्दियों में इस लाइफस्टाइल को फॉलो करने से आपके बाल और त्वचा मुलायम बनी रहेगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

आजम खान के रामपुर में बदल गया गेम, बीजेपी हुई आगे

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश की चर्चित रामपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सियासी तस्वीर बदलती दिख रही है। 28वें राउंड की काउंटिंग के आगे पढ़ें »

गुजरात में भूपेंद्र पटेल ही बनेंगे मुख्यमंत्री

गुजरात : गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत के बाद भूपेंद्र पटेल ही गुजरात के मुख्यमंत्री बनेंगे। गुजरात भाजपा अध्यक्ष CR आगे पढ़ें »

ऊपर