बीमार करने वाली इन आदतों से आज ही बनाएं दूरी, नहीं पड़ेंगे बीमार

कोलकाता : आजकल मोटापा बढ़ना या फिर महिलाओं के दिल का कमजोर होना एक आम बात है। कई महिलाओं की शिकायत होती है कि वो ज्यादा कुछ खातीं भी नहीं हैं लेकिन फिर भी उनका मोटापा बढ़ जाता है। इसके पीछे का कारण आपकी गलत आदतें भी हो सकती हैं। जो आपको लेजी भी बना देतीं हैं। जिसके कारण आपका मोटापा बढ़ सकता है। ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको उन आदतों के बारे में बताएंगे जिन्हे आपको आज ही छोड़ देना चाहिए। चलिए जानते हैं…
जंक फूड को कहें ना– ऑफिस में अक्सर आप अपना टाइम काटने के लिए बीच-बीच में कभी कुछ तो कभी कुछ भी खातीं रहती हैं। जिसमें ज्यादातर हिस्सा जंक फूड का होता है। बिना ये जाने की ये आपकी सेहत के लिए कितना खतरनाक है। जंक फूड का सेवन करने से वजन बढ़ने के साथ कई बीमारी भी हो सकती हैं। वहीं बता दें बाहर पैकेट में मिलने वाले इन सभी जंक फूड में कई तरह के ट्रान्स फैट मिले हो सकते हैं जो आपकी बॉडी में जाकर आपका ब्लड कॉलेस्ट्रोल लेवल बढ़ा सकते हैं। इसलिए आपको अपनी जंक फूड की आदत को जल्द से जल्द छोड़ देना चाहिए।
कोल्ड ड्रिंक से बनाएं दूरी– ज्यादातर लोगों को कोल्ड ड्रिंक पीने की आदत होती हैं लेकिन क्या आपको पता है कि कोल्ड ड्रिंक आपको मोटा कर सकती है। वहीं कोल्ड ड्रिंक पीने की आदत आपको बीमार भी कर सकती है इसलिए कोल्ड ड्रिंक पीने की आदत को आज ही छोड़ दें।
इन बातों की डालें आदत
सीढ़ियों को बनाएं अपना दोस्त- ऑफिस या फिर कहीं किसी मॉल में अक्सर आप लिफ्ट का इस्तेमाल करतीं हैं। लेकिन आप अपनी इस आदत को छोड़ दें। इसकी जगह आपको ज्यादातर सीढ़ियों का इस्तेमाल करना चाहिए। सीढ़ियों के इस्तेमाल करने वाले लोगों का डाइजेशन अच्छा होता है। वहीं सीढ़ियां चढ़ने से आपके दिल की एक्सरसाइज होती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित:कुलदीप यादव की हुई वापसी

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज के लिए बहुत ही आगे पढ़ें »

ऊपर