घर में बनी दूध की खीर से करे टोटका, रातो-रात हो जाएंगे मालामाल

कोलकाता : धनवान बनने के इच्छा पूरी करने के लिए हम कुछ उपाय बताने जा रहे हैं। अगर विधि विधान से इनका उपयोग किया जाए तो धनवान बनना कोई बड़ी बात नहीं रह जाएगी। आज हम आपको खीर के कुछ टोटके बताने जा रहे हैं जो आपको धन प्राप्ति के शुभ फल देंगे। इस उपाय को कोई भी कर सकता है। लेकिन ध्यान रहे कि हमारे द्वारा किये गये उपयों का फल उतना ही प्राप्त होता है। हम जितनी श्रद्धा से यह उपया करते हैं।
लगाएं खीर का भोग
अगर आपको धन प्राप्ति की इच्छा पूरी करनी है तो मां लक्ष्मी को खीर का भोग लगाएं। वही उस भोग लगाए हुए खीर को 11 कन्याओं को वितरित कर दे। यह कार्य हमें शुक्रवार के दिन करना चाहिए तथा इसे लगातार 21 शुक्रवार तक करने से चमत्कारिक लाभ प्राप्त होते हैं।
साथ में दें दक्षिणा
खीर प्रसाद के रूप में देंने के साथ ही सभी 11 कन्याओं को साथ ही उसमें कुछ दक्षिणा देनी चाहिए। ऐसा करने से लाभ होता हैं। साथ ही यह प्रयास करना चाहिए कि हम अपनी समर्थ के अनुसार ही दक्षिणा दें।
श्रद्धा भाव से करें दान
बताया गया है कि यह कार्य हमें पूरी श्रद्धा भाव से करनी चाहिए। बताया गया है कि जिस समय हम कन्याओं को दान और दक्षिणा दे रहे होते हैं उस समय हमें ध्यान रखना चाहिए कि हमारे सामने माता लक्ष्मी हैं और हम उन्हें ही प्रसाद और दक्षिणा अर्पण कर रहे हैं। इस तरह बहुत विनम्र होकर हमें दान करना चाहिए। वैसे कहें तो यह दान का नियम है। ऐसा करने से हमें बहुत जल्दी ही भगवान की कृपा प्राप्त होती है।
उदाहरण के तौर पर कहा जाता है कि अगर डाक्टर पर विश्वास नहीं होता है तो दवाएं भी कारगर तरीके से काम नहीं करती है। फिर यह तो श्रद्धा की बात है। इसमें कमी होने पर हमें पूरा फल कैसे प्राप्त हो सकता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

महाराष्ट्र में दर्दनाक हादसा, पुल से कार गिरने से सात मेडिकल छात्रों की मौत

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र के सेलसुरा के पास बीती रात करीब साढ़े 11 बजे एक पुल से कार गिरने से तिरोरा से भाजपा विधायक विजय रहांगदाले आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : सियालदह-बनगांव लाइन में टली बड़ी दुर्घटना

बड़ी खबर : गणतंत्र दिवस पर माओवादी हमले की आशंका, अलर्ट पर बंगाल पुलिस, नाका चेकिंग जोरों पर

विधानसभा परिसर में खड़ा होकर राज्यपाल ने ममता सरकार पर साधा निशाना

ब्रेकिंग :कांग्रेस के पूर्व सांसद एवं पूर्व मंत्री आरपीएन सिंह हो सकते हैं बीजेपी में शामिल

कहीं आप भी तो ब्लीच करने के बाद नहीं कर रहे ये गलतियां, चेहरा हो सकता है खराब

ब्रेकिंग : महानगर में वेब सीरीज के नाम पर डर्टी फिल्म की शूटिंग

ब्रेकिंग : कोविड प्रोटोकॉल पालन करते हुए होगा पार्लियामेंट का बजट सत्र

ब्रेकिंग : गौतम गंभीर कोरोना वायरस से संक्रमित

दो साल बाद बच्चों के लिए फिर बजेगी पढ़ाई की घंटी, लेकिन खुली जगहों मे ही लगेंगी कक्षाएं

ऊपर