महाराष्ट्र : प्लास्टिक के इस्तेमाल पर होटल मालिक ने भरा 5,000 रुपये का जुर्माना

औरंगाबाद (महाराष्ट्र) : महाराष्ट्र के औरंगाबाद में बुधवार को शहर के नये नगरपालिका आयुक्त ने एक होटल मालिक पर अपने परिसर में प्लास्टिक का इस्तेमाल करने को लेकर जुर्माना लगाया है। आयुक्त ने इससे पहले भी प्लास्टिक की सामग्री के इस्तेमाल की वजह से नगर निगम के एक अधिकारी और भाजपा पार्षद पर जुर्माना लगाया था। गौरतलब है कि होटल मालिक पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया।

इस काम के लिए प्लास्टिक का होता था इस्तेमाल

दरअसल, औरंगाबाद नगरपालिका आयुक्त आस्तिक कुमार पांडे ने बुधवार को समर्थनगर में अपनी टीम के साथ जांच के दौरान पाया कि इलाके में एक होटल में खाद्य सामग्री को पैक करने के लिए प्लास्टिक का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिसके बाद होटल के मालिक पर जुर्माना लगा। एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को पांडे ने अपनी टीम के सदस्यों को होटल मालिक पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाने का आदेश दिया।

गिफ्ट पेपर प्लास्टिक का होने से पार्षद पर लगा जुर्माना

मालूम हो कि पांडे ने सोमवार को ही प्रभार संभाला है। उनके स्वागत के लिए प्लास्टिक में पैक किए गुलदस्ते के साथ आए एक निकाय अधिकारी पर उन्होंने 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया। अधिकारी नगर योजना विभाग में सहायक निदेशक है और वहीं उन्होंने यह जुर्माना भी भरा। मंगलवार को भाजपा पार्षद मनीषा मुंडे ने पांडे को एक गिफ्ट पेपर में पैक कलम भेंट की। गिफ्ट पेपर प्लास्टिक का होने के कारण निकाय प्रमुख ने पार्षद पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगा दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अपराध

ई मित्र केंद्र के संचालक से 4 लाख की ठगी

श्रीगंगानगर : राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ में एक ई-मित्र केंद्र के संचालक से चार लाख की ऑनलाइन ठगी करने का मामला शुक्रवार को आगे पढ़ें »

योगी आदित्यनाथ ने बदायूं के 13 अधिकारियों को किया निलंबित, विभागीय जांच का भी आदेश

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के प्रति बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने की नीति पर बड़ी कार्रवाई करते हुए बदायूं आगे पढ़ें »

ऊपर