महाराष्ट्र : प्लास्टिक के इस्तेमाल पर होटल मालिक ने भरा 5,000 रुपये का जुर्माना

औरंगाबाद (महाराष्ट्र) : महाराष्ट्र के औरंगाबाद में बुधवार को शहर के नये नगरपालिका आयुक्त ने एक होटल मालिक पर अपने परिसर में प्लास्टिक का इस्तेमाल करने को लेकर जुर्माना लगाया है। आयुक्त ने इससे पहले भी प्लास्टिक की सामग्री के इस्तेमाल की वजह से नगर निगम के एक अधिकारी और भाजपा पार्षद पर जुर्माना लगाया था। गौरतलब है कि होटल मालिक पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया।

इस काम के लिए प्लास्टिक का होता था इस्तेमाल

दरअसल, औरंगाबाद नगरपालिका आयुक्त आस्तिक कुमार पांडे ने बुधवार को समर्थनगर में अपनी टीम के साथ जांच के दौरान पाया कि इलाके में एक होटल में खाद्य सामग्री को पैक करने के लिए प्लास्टिक का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिसके बाद होटल के मालिक पर जुर्माना लगा। एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को पांडे ने अपनी टीम के सदस्यों को होटल मालिक पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाने का आदेश दिया।

गिफ्ट पेपर प्लास्टिक का होने से पार्षद पर लगा जुर्माना

मालूम हो कि पांडे ने सोमवार को ही प्रभार संभाला है। उनके स्वागत के लिए प्लास्टिक में पैक किए गुलदस्ते के साथ आए एक निकाय अधिकारी पर उन्होंने 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया। अधिकारी नगर योजना विभाग में सहायक निदेशक है और वहीं उन्होंने यह जुर्माना भी भरा। मंगलवार को भाजपा पार्षद मनीषा मुंडे ने पांडे को एक गिफ्ट पेपर में पैक कलम भेंट की। गिफ्ट पेपर प्लास्टिक का होने के कारण निकाय प्रमुख ने पार्षद पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगा दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय गेंदबाजी में किसी भी टीम को सस्ते में समेटने की काबिलियत : स्वान

कोलकाता : इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने बुधवार को कहा कि जसप्रीत बुमराह की अगुआई वाला भारतीय गेंदबाजी आक्रमण किसी भी टीम आगे पढ़ें »

ब्लैकवुड का आरोप, इंग्लिश टीम स्लेजिंग कर रही थी

मैनचेस्टर : पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज की जीत में अहम भूमिका निभाने वालों में शामिल रहे बल्लेबाज जर्मेन ब्लैकवुड ने कहा है कि उनकी मैच आगे पढ़ें »

ऊपर