महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री शिवसेना से ही होगा : नवाब मलिक

mallik

मुंबई : महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री शिवसेना से ही होगा। मलिक ने कहा कि मुख्यमंत्री पद को लेकर ही शिवसेना और भाजपा के बीच विवाद हुआ तो निश्चित रूप से मुख्यमंत्र शिवसेना से ही होगा। भाजपा ने शिवसेना ‌को अपमानित किया इसलिए उनका स्वाभिमान बनाए रखना हमारी जिम्‍मेदारी है। शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन पर बोलते हुए मलिक ने कहा कि मुख्यमंत्री की शर्त पर ही शिवसेना ने भाजपा से गठबंधन तोड़ा है।

शिवसेना का मुख्यमंत्री अगले 25 सालों तक होगा : राउत

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को शिवसेना नेता और राज्सभा सांसद संजय राउत ने कहा कि महाराष्‍ट्र में मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि शिवसेना का मुख्यमंत्री अगले 25 सालों तक होगा। राउत ने कहा कि शिवसेना को अब कोई नहीं रोक सकता है। महाराष्ट्र को नेतृत्व शिवसेना ही देगी कोई लाख रोकने की कोशिश करे।

शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस के नेताओं ने कमेटी गठित की

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस नेताओं ने गुरुवार शाम को बैठक की। इस बैठक में सरकार बनाने के लिए न्यूतम साझा कार्यक्रम तैयार करने के लिए कमेटी का गठन किया गया। इस कमेटी तीनों दलों के 5-5 सदस्य रखे गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, गठबंधन से पहले कांग्रेस चाहती है कि शिवसेना कट्टर हिंदुत्व के मुद्दे के बजाय धर्मनिरपेक्षता पर भरोसा दे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अध्यापिका के पद से बैशाखी का इस्तीफा

कोलकाता : मिली अल-अमीन कॉलेज की अध्यापिका के पद से बैशाखी बंद्योपाध्याय ने इस्तीफा दे दिया है। गुरुवार को शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को मेल आगे पढ़ें »

33वां मूर्ति देवी पुरस्कार से सम्मानित किए जाएंगे कवि डॉ. विश्वनाथ प्रसाद तिवारी

नयी दिल्ली : साहित्य अकादमी के पूर्व अध्यक्ष और जाने माने कवि-आलोचक डॉ. विश्वनाथ प्रसाद तिवारी को प्रतिष्ठित 33वें मूर्तिदेवी पुरस्कार के लिए चुना गया आगे पढ़ें »

ऊपर