महाराष्ट्र भाजपा ने 5 वर्ष में 1 करोड़ रोजगार, 2022 तक सबके लिए घर का वादा किया

bjp

मुंबई : भाजपा ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। इसे संकल्प पत्र नाम दिया गया है। इसे 21 अक्टूबर को होने वाले मतदान के ठीक 6 दिन पहल जारी किया गया है। जिसमें भाजपा ने अगले 5 वर्ष में राज्य की अर्थव्यवस्था एक हजार अरब तक पहुंचाने का, 5 करोड़ रोजगार का सृजन करने का तथा वर्ष 2022 तक सभी को घर देने का वादा किया है। इस संकल्प पत्र को भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने जारी किया। मौके पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, राज्य के पार्टी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल तथा मुंबई इकाई के प्रमुख मंगल प्रभात लोढा मौजूद थे।

5 साल में करोड़ नौकरियां देने का दावा

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा चुनाव के लिए संकल्प पत्र की पुस्तिका जारी की। इस घोषणा पत्र को जारी करते हुए भाजपा ने यह दावा किया कि दोबारा सरकार में आने पर वह अगले 5 साल में महाराष्ट्र में 1 करोड़ नौकरियां देंगे साथ ही स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर, समाज सुधारक महात्मा ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई फुले को भारत रत्न देने की मांग करेगी। इतना ही नहीं नदियों को जोड़कर प्रदेश को सूखामुक्त करने, मराठवाड़ा में पानी का ग्रिड बनायेगी।

संकल्प पत्र के मुख्य बिंदु

संपूर्ण महाराष्ट्र को इंटरनेट से जोड़ने का लक्ष्य। शहीद परिवार के लिए पुनर्वास की योजना। युवाओं को रोजगार देने के लिए विशेष योजना। कोंकण में गोदावरी का पानी लाना। साल 2022 तक हर घर में शुद्ध जल पहुंचाने का लक्ष्य। हमारी योजना प्रत्येक घर को पानी देने की है, इसलिए हम वॉटर ग्रिड की संकल्पना को कार्यान्वित करेंगे। किसानों को 12 घंटे बिजली देने की योजना। हर गांव में 12 घंटे पानी पहुंचाने की योजना। ग्राम सड़क योजना के तहत हर गांव को मुख्य सड़क से जोड़ने की योजना।

भाजपा-शिवसेना गठबंधन के बावजूद घोषणा पत्र अलग

बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2019 के लिए भाजपा और शिवसेना ने गठबंधन किया है। जानकारी के अनुसार राज्य की 288 सीटों में भाजपा 150 पर और शिवसेना 125 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं 38 सीटें सहयोगी दलों के हिस्‍से में आई है। मालूम हो भाजपा से पहले शिवसेना विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर चुकी है। राज्य में सभी सीटों के लिए मतदान 21 अक्टूबर को होना है। जिसके नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ममता की हुंकार : नहीं होने देंगे एनआरसी

सागरदिघी (मुर्शिदाबाद) : राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर राजनीतिक बहस बढ़ती ही जा रही है। बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हुंकार भरते हुए आगे पढ़ें »

डीआरआई का रेड और नोटों की बारिश

कोलकाता : महानगर के डलहौसी इलाके के बेन्टिक स्ट्रीट में बुधवार की दोपहर बाद अचानक एक कामर्शियल बिल्डिंग से नोटों की बारिश होने लगी। घटना आगे पढ़ें »

ऊपर