रस्सी के तीन टुकड़े, बोतल बंद पानी… महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद कमरे में क्या-क्या दिखा?

प्रयागराजः अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत को लेकर लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। इस बीच बाघंबरी मठ के उस कमरे का एक वीडियो सामने आया है, जहां नरेंद्र गिरि का शव लटका हुआ मिला था। दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो पुलिस के पहुंचने के ठीक बाद का है। आइए जानते हैं क्या-क्या दिख रहा है उस कमरे में..
वीडियो के मुताबिक, जब प्रयागराज पुलिस कमरे में पहुंची थी, तब उसे नरेंद्र गिरि का शव जमीन पर पड़ा मिला। इस दौरान मौके पर पुलिस ने कुछ लोगों से पूछताछ की। साथ ही पूरे कमरे की वीडियोग्राफी करवाई गई। करीब डेढ़ मिनट के वीडियो में कमरे में काफी चीजें फैली हुई दिख रही हैं। जमीन पर महंत नरेंद्र गिरि का शव भी दिखाई दे रहा है। वीडियो में पंखा चलता हुआ नजर आ रहा है, जिससे पीले रंग की नायलॉन की रस्सी लटक रही है। महंत के गले में भी रस्सी का टुकड़ा दिख रहा है।
वहीं रस्सी का एक टुकड़ा टेबल पर रखा हुआ है। वीडियो के मुताबिक, कमरे में रस्सी के तीन टुकड़े दिखाई दिए। एक पंखे से लटका हुआ था, एक टेबल पर रखा हुआ था और एक महंत के गले में था। वीडियो में देखा जा सकता है कि कमरे में तमाम तस्वीरें लगी हैं। एक तस्वीर में महंत नरेंद्र गिरि अखिलेश यादव संग नजर आ रहे हैं।
इसके अलावा टेबल पर बोतल बंद पानी, सैनिटाइजर, कुछ कागज दिखाई दे रहे हैं। कमरे में पुलिस के लोग, एक फोटोग्राफर और दरवाजे पर लोगों की भीड़ है। वीडियो में दिख रहा है कि पुलिसकर्मी कमरे के दरवाजे पर खड़े लोगों से पूछताछ कर रहे हैं। पंखा चल रहा था या इसे किसी ने चलाया था? इस वाल पर एक शख्स कहता है कि पंखा उसने चलाया। इसके बाद दूसरा शख्स कमरे के दरवाजे पर आकर दूसरी बातें बताने लगता है।
वहां मौजूद लोगों के मुताबिक नरेंद्र गिरि का शव पंखे से लटका हुआ था, पीले रंग की रस्सी को काटकर शव को नीचे उतारा गया। हालांकि, ये रस्सी किसने काटी, तीन टुकड़े क्यों और किसने किए? दरवाजा सबसे पहले किसने खोला? तुरंत पुलिस को सूचित क्यों नहीं किया गया? आदि ऐसे सवाल हैं जिनका जवाब मिलना अभी बाकी है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः फिर उबला भाटपाड़ा, समाज विरोधियाें ने लहराये हथियार, घायल किये लोगों को

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा एक बार फिर उबला। यहां समाजविरोधियों ने हथियार लहराते हुए लोगों को घायल कर दिया। भाटपाड़ा थाना अंतर्गत मद्राल नेताजी मोड़ इलाके आगे पढ़ें »

ऊपर