लक्ष्मीजी की प्रसन्नता चाहते हैं तो फ्रिज के इस्तेमाल में रखें इन बातों का ध्यान

कोलकाता : फ्रिज विद्युत से चलता है। अंदर ठंडक बनाए रखने के लिए बाहर का तापमान बढ़ाता है। फ्रिज को कभी बेडरूम में नहीं रखना चाहिए। इससे नींद और शांति दोनों में दोष आ जाता है। दाम्पत्य जीवन का माधुर्य भी प्रभावित होता है। फ्रिज को रसोई घर में वायव्य कोण में रखें। इससे उत्सर्जित होने वाली गैसें वायव्य कोण वायु का स्थान होने तेजी से विरल होकर अप्रभावी हो जाती हैं।
फ्रिज में पका हुआ भोजन विशेषतः चपातियां और चावल रखने से बचें। केवल फल सब्जी, सूखे मेवे और सामान्य दवाइयां ही रखें।
रात्रि में बचा हुआ आटा फ्रिज में न रखें। शाम के खाने में इस्तेमाल होने वाली चीजों को यथासंभव प्रयोग में लाएं अथवा जरूरतमंदों को दे देवें। फ्रिज में आटा रखने से कमजोर मन-मस्तिष्क के लोगों पर गहरा प्रभाव पड़ता है। उन्हें दुःस्वप्न आने की आशंका बढ़ जाती है। महालक्ष्मी जी की कृपा से ऐसे घर के लोग वंचित होने लगते हैं।
फ्रिज में पीने का पानी न रखें। इसकी जगह घड़े के जल का इस्तेमाल करें। कारण, फ्रिज का पानी विद्युत के प्रयोग से प्रभावित होता है। इससे वह उतना स्वास्थ्यकर नहीं रह जाता जितना सामान्य पात्र में रखा हुआ जल होता है। फ्रिज का आकार भी घर की तुलना में संतुलित रखें। छोटा भवन होने पर बड़ा फ्रिज शुभकर नहीं होता है। प्रयास करें कि जरूरत के अनुसार ही इसे खरीदें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब अनुब्रत मंडल आये आयकर के निशाने पर, अगले सप्ताह बुलाये गये

करोड़ों की बेनामी संपत्ति का आरोप कोलकाता : आयकर विभाग ने ​अगले सप्ताह तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल को बेनामी संपत्तियों से संबंधित मामलों में नोटिस भेजी आगे पढ़ें »

vote

जंगीपुर व शमशेरगंज में मतदान तिथि बदली, अब 16 मई को मतदान

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चुनाव आयोग ने जंगीपुर व शमशेरगंज में 13 मई को होने वाले मतदान की तिथि बदल दी है। अब यहां 16 मई आगे पढ़ें »

ऊपर