मध्य प्रदेश : स्कूली बच्चों से भरी वैन कुंए में गिरी, 3 की मौत, 18 को बचाया गया

mps

मध्यप्रदेश : मध्यप्रदेश के शाजापुर में शुक्रवार को एक दर्दनाक हादसा होने का मामला सामने आया है। यहां बच्चों से भरी एक स्कूल वैन दोपहर को पानी से कुंए में गिर गई। इस हादसे में 3 बच्चों की मौत हो गई जबकि एक की तलाश जारी है। वैन में कुल 22 बच्‍चे सवार थे। 18 बच्चों को सुरक्षित निकालकर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों की पहचान दिव्या, हार्दिक एवं आयुष के रूप में की गई है। आयुष और दिव्या आपस में भाई-बहन हैं।

वाहन को रिवर्स करते वक्त गड्ढे में गिर गई

शाजापुर के पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि हादसा उस वक्त हुआ जब ये बच्चे स्कूल से छुट्टी होने के बाद वैन में बैठकर घर जाने वाले थे। जैसे ही वैन चालक ने वाहन को रिवर्स किया, वैन कुंए में गिरने लगी। वैन के कुएं में गिरने से पहले ही चालक ने वाहन से छलांग लगा दी और वहां से फरार हो गया। उन्होंने कहा कि इस कुएं में सुरक्षा के लिहाज से चारों तरफ दीवार नहीं बनी थी। हालांकि, तारों की बाड़ जरूर बनाई गई थी, लेकिन यह बाड़ वैन को कुएं में जाने से नहीं रोक सकी। यह करीब 25 फुट गहरा कुंआ था और पानी से लबालब भरा था। उन्होंने कहा कि चालक को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

लोगों की मौजूदगी के कारण बड़ा हादसा होने से टला

श्रीवास्तव ने बताया कि वैन धीरे-धीरे पानी में डूबी और स्कूल की छुट्टी होने की वजह से काफी अभिभावक वहां पर मौजूद थे। इस वजह से एक बड़ा हादसा होने से टल गया, क्योंकि जैसे ही वैन कुंए में गिरी, वहां मौजूद भारी तादात में लोगों ने तुरंत वैन के दरवाजे खोलकर बच्चों को कुएं से निकाल लिया। हालांकि, तीन बच्चों को नहीं बचाया जा सका। उन्होंने कहा कि बाद में मौके पर मौजूद लोगों की मदद से पुलिस ने वैन को भी कुएं से बाहर निकाल लिया है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर जताया दुख

इसी बीच, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया, उन्होंने लिखा ‘‘शाजापुर के रिछोदा में एक निजी स्कूल की स्कूली बच्चों से भरी वैन के कुएँ में गिरने की घटना बेहद दु:खद। तत्काल राहत कार्य करने के निर्देश। दुर्घटना में मृत बच्चों के परिवारों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएँ।’’ उन्होंने आगे लिखा, ‘‘घायल बच्चों का समुचित इलाज हो। पीड़ित परिवारों के साथ इस दु:ख की घड़ी में खड़ी है सरकार। हर संभव मदद के निर्देश। घटना की जाँच हो, दोषियों को बख्शा नहीं जाये, उन पर कड़ी कार्रवाई हो।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

शतरंज पर नहीं पड़ा कोविड-19 का असर, अन्य खेल ठप पड़े

चेन्नई : ऐसे समय में जब कोविड-19 महामारी के चलते दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं, तो शतरंज एक ऐसा खेल है जो आगे पढ़ें »

भारत को दो विश्व कप जिताने वाले कप्तान ने कहा, पद्म श्री नहीं, सरकारी नौकरी चाहिए

नई दिल्ली : भारत को दो बार ब्लाइंड वर्ल्ड कप क्रिकेट जिताने वाले कप्तान शेखर नाइक इस समय वित्तीय संकट से जूझ रहे हैं। यही आगे पढ़ें »

ऊपर