मैडम जी ! मुझे पता नहीं चला और हो गया…पति के जुल्मों की दास्तां बताते बताते रो पड़ी महिला

बरेली : यूपी के बरेली जिले में लगे नारी चौपाल में पीड़िताओं ने दर्द सुनाया तो अफसर भी भौचक रह गए। लाजपत नगर की महिला ने पति और ससुरालियों के दावपेंच बताए। कहा, लॉकडाउन में मुझे पता नहीं चला और पति ने मुझसे निचली अदालत के जरिए तलाक ले लिया। पति के जुल्मों की दास्तां बताते-बताते फूट-फूटकर रोने लगी।

चौपाल में महिला ने बताया कि 2014 में रेलवे रोड स्थिति होटल पंचम में शादी समारोह हुआ था। मॉडल टाउन के वकील के साथ शादी हुई। उस वक्त करीब 16 लाख की रकम खर्च हुई। ससुराल वाले दहेज के लिए दवाब बनाने लगे। मांग पूरी नहीं होने पर पति ने पांच महीने के गर्भावस्था में ही घर से निकाल दिया। पिता के घर पर बेटे को जन्म दिया। पति तलाक के लिए दवाब बनाते रहे। मैंने मना कर दिया। इसके बावजूद उन्होंने लॉकडाउन में निचली अदालत में तलाक ले लिया। मुझे कोई नोटिस तक नहीं आया। महिला ने बच्चे की परवरिश के लिए खर्च न भेजने की बात भी कही। मामले को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों ने निचली अदालत के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देने के लिए नि:शुल्क कानूनी सहायता देने की बात कही।

पति ने घर से निकाला, शैक्षिक सर्टिफिकेट पर कब्जा
वहीं सुभाषनगर की महिला ने बताया कि तीन साल पहले बरेली में शादी हुई थी। शादी के कुछ महीने बाद ही दहेज को लेकर पति ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। मामला पारिवारिक न्यायालय पहुंच गया। कोर्ट के सामने जनवरी में घर ले जाने का समझौता किया। घर ले जाकर मारपीट कर फिर भगा दिया। महिला ने पति पर शैक्षिक प्रमाण पत्र वापस न करने के आरोप भी लगाए। महिला आयोग की सदस्य ने महिला थाने की एसएचओ को महिला के तुरंत शैक्षिक प्रमाण पत्र दिलवाने के आदेश दिए।

पति ने पीटा तो बच्चों को छोड़ नंगे पैर दौड़ी चली आई 
पति के अत्याचार से परेशान दुर्गा नगर की महिला नंगे पैर नारी चौपाल में आ गई। दोनों छोटे-छोटे बच्चों को घर पर छोड़ आई। महिला ने बताया कि शादी के 11 साल हो गए। पति मारपीट करता है। बच्चों को भी मारता है। पति के जुल्म के निशान भी महिला ने दिखाए। मिथलेश अग्रवाल ने तुरंत बारादरी पुलिस के साथ महिला को उसके घर भेजा। साथ ही पति के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पांचवें चरण में 20% करोड़पति उम्मीदवार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चुनावों पर निगरानी रखने वाली संस्था एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) की एक रिपोर्ट के अनुसार पश्चिम बंगाल चुनाव के पांचवें चरण आगे पढ़ें »

सोमवार के इन खास उपायों से दूर हो जाएंगे सारे संकट, भोलेनाथ की कृपा से बरसेगा धन

कोलकाताः सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा बहुत ही शुभ माना जाता है। माना जाता है की भगवान शिव की सोमवार को आराधना करने आगे पढ़ें »

ऊपर