आज शुक्रवार को पहने इस रंग के कपड़े, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा, होंगे धनवान

कोलकाता : हिंदू धर्म शास्त्रों में सप्ताह का सातों दिन किसी न किसी देवता को समर्पित होता है तथा उनका कोई न कोई प्रिय रंग भी होता है। आज शुक्रवार के दिन मुख्य रूप से मां लक्ष्मी और शुक्र ग्रह को खुश करने के लिए विधि विधान पूर्वक पूजा करते हैं। जब मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं तो उनकी विशेष कृपा भक्तों पर बरसती है। इससे भक्त को अपार धन की प्राप्ति होती है और गरीबी दूर हो जाती है। आइये जानें किस रंग के कपडे पहनने से मां लक्ष्मी खुश होती हैं।
* पौराणिक मान्यता है कि लक्ष्मी मां को गुलाबी रंग बहुत प्रिय है। इस लिए शुक्रवार के दिन गुलाबी रंग का कपड़ा पहनने से मां बेहद खुश होती है। इससे भक्त पर इनकी विशेष कृपा होती है।
* हिंदू धर्म शास्त्रों में मां लक्ष्मी को भाग्य की देवी माना गया है। ऐसी मान्यता है कि हर शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को चढ़ा हुआ इत्र लगाने और गुलाबी रंग के कपड़े पहनने से सोया हुआ भाग्य जाग जाता है और घर परिवार धन-दौलत से भर जाता है।
* मान्यता है कि शुक्रवार के दिन धन लक्ष्मी स्वरूप को गुलाबी वस्त्र चढ़ाने से घर में धन दौलत वैभव आदि की कोई कमी नहीं होती है।
* यदि आप शुक्रवार के दिन किसी भी व्यापार या आर्थिक सौदे के लिए जाते हैं, तो उस दिन गुलाबी कपड़े पहन कर ही जाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से बिगड़े हुए सौदे भी अपने पक्ष में आ जाते हैं।
* गुलाबी रंग को सौम्यता और नारी शक्ति का प्रतीक का रंग माना जाता है। कहा जाता है कि गुलाबी कपड़े पहनना से आपका व्यक्तित्व सौम्य और सहृदयी बनता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दूसरे दिन भी न्यूटाउन व साल्टलेक के इलाकों में जमा रहा पानी

न्यूटाउन के ड्रेनेज सिस्टम पर लोगों ने उठाये सवाल कोलकाता के कुछ निचले इलाके भी रहे जलमग्न सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : रविवार देर रात से लगातार हो रही आगे पढ़ें »

ऊपर