लंदन के डॉक्टर ने 31 लाख में खरीदा ‘अलादीन का चिराग’

नई दिल्लीः उत्तरप्रदेश के मेरठ में लंदन से आए एक डॉक्टर ने 31 लाख में ‘अलादीन का चिराग’ खरीदा। यह सुनने और पढ़ने में भले बड़ा अजीबो-गरीब लग रहा हो पर यही सच है। उक्त डॉक्टर का नाम एलए खान है। दरअसल, वह दो ठगों के चंगुल में फंस गया और अपने 31 लाख रुपए गंवा दिए।

जानकारी के मुताबिक दोनों ठगों ने अपनी तंत्र विद्या से चिराग रगड़कर जिन्न को बुलाया जिसके बाद डॉ. एलए खान को यकीन हो गया और उन्होंने तुरंत इस लैंप को अलादीन का चिराग समझकर खरीद लिया। लेकिन बाद में पता चला कि चिराग रगड़ने से कोई असली जिन्न नहीं आया बल्कि वो नकली था। उन्हें ठगा गया है।

ठगी का एहसास होते ही उन्होंने 25 अक्टूबर को घटना की शिकायत थाने में दर्ज कराई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने इकरामुद्दीन और अनीस को मेरठ से गिरफ्तार कर लिया। उनसे इस मामले में पूछताछ की जा रही है।

इस तरह ठगों के जाल में फंसा डॉक्टर

डॉक्टर के अनुसार, वह दोनों युवकों से पहली बार उनकी बीमार मां का इलाज करने के लिए मिला था। इसके बाद डॉक्टर अक्सर उनके घर इलाज के लिए जाने लगा। यह सिलसिला करीब एक महीने तक चला। युवकों ने उन्हें बताया कि वो एक बाबा को जानते हैं, जिसका उनके घर अक्सर आना-जाना लगा रहता है। उन्होंने बहला-फुसलाकर उस तांत्रिक से मिलने के लिए डॉक्टर को राजी कर लिया।

डॉक्टर ने डाउन पेमेंट के तौर पर दिए थे 31 लाख रुपए

ठगी करने वाले दोनों युवकों ने डॉक्टर से कहा कि तांत्रिक के पास एक जादुई चिराग है जिसे वह 1.5 करोड़ रुपये में बेचना चाहते हैं। डॉक्टर को यकीन हो गया और उसने तांत्रकि को डाउन पेमेंट के तौर पर 31 लाख रुपए दे दिए। युवकों ने दावा किया कि यह चिराग दौलत-शोहरत और बेहतर सेहत का पैगाम लेकर आएगा। इसे अलादीन का चिराग बताकर डॉक्टर को बेच दिया गया। इसी दौरान ठगों ने चिराग को रगड़ा और किसी दूसरे व्यक्ति को पोषाक पहनकर ‘जिन्न’ के तौर पर पेश किया जिसमें कोई शक्ति ही नहीं थी।

ठगों ने कई परिवारों को दिया झांसा

बताया जा रहा है कि इन ठगों का शिकार सिर्फ डॉक्टर ही नहीं बल्कि इन्होंने कई परिवारों को इसी तरह अपने जाल में फंसाया है। सूचना मिलते ही पुलिस ने दोनों ठगों को गिरफ्तार किया और सुनहरे रंग का चिराग भी बरामद किया। मेरठ पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी अमित राय ने कहा कि पूछताछ में पता चला कि आरोपियों ने इसी तरह से कई और लोगों को ठगा है। तंत्र विद्या के जाल में भी तमाम परिवारों को फंसाया है। पुलिस इस मामले में अभी एक महिला की भी तलाश कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ड्रग्स मामला : रिया के भाई शौविक को जमानत मिली

    मुंबई : मुंबई की एक अदालत ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती को बुधवार को जमानत दे दी। शौविक को अभिनेता सुशांत सिंह आगे पढ़ें »

क्लीन स्वीप के साथ टी-20 में नंबर 1 बना इंग्लैंड

केप टाउन : विश्व के नंबर एक बल्लेबाज डेविड मलान की नाबाद 99 रन की जबरदस्त पारी की बदौलत इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को एकतरफा आगे पढ़ें »

ऊपर