बंगाल में फिर बदली लॉकडाउन की तिथियां, यहां देखें नई तारीखें

कोलकाता : बंगाल की ममता सरकार ने एक ​बार फिर पूर्ण लॉकडाउन की तिथियां बदल दी हैं। पहले अगस्त में 9 दिन पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई थी, बाद में उन्हें घटाकर 7 दिन कर दिया गया। अब भी उन्हें 7 दिन ही रखा गया है, लेकिन उनकी तिथियों में बदलाव किया गया है। अब 5, 8, 20, 21, 27, 28 और 31 अगस्त को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

हालांकि पहले अगस्त में 9 दिन लॉकडाउन की घोषणा की गई थी, लेकिन बाद में इनमें बदलाव कर दो दिन घटा दिए गए।  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले घोषणा की थी कि अगस्त महीने में 5, 8, 16, 17, 23, 24 और 31 तारीखों को पूरे राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन होगा। पहले 2 और 9 अगस्त को भी लॉकडाउन की बात कही गई थी, लेकिन बाद में इन दोनों दिन लॉकडाउन नहीं करने की बात कही गई। अब 16 और 17 की बजाय 20 व 21 को तथा 23 और 24 की जगह 27 और 28 को लॉकडाउन किया जाएगा।

कंटेनमेंट जोन में 31 अगस्त तक लॉकडाउन : मुख्यमंत्री ने बताया कि हफ्ते में 2 दिन संपूर्ण लॉकडाउन के साथ ही साथ 31 अगस्त तक कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन रहेगा। इस लॉकडाउन में तमाम उन नियमों को मानना होगा जो अब तक माना जा रहा है।
ये रहेंगे बंद : पिछले लॉकडाउन की ही तरह आज के लॉकडाउन में भी वही सभी छूट और प्रतिबंध होंगे। बैंक, सरकारी व निजी कार्यालय बंद रहेंगे। व्यावसायिक प्रतिष्ठान, सरकारी एवं निजी परिवहन पर प्रतिबंध रहेगा।
इन्हें मिलेगी छूट : पेट्रोल पंप खुले रहेंगे। इमर​जेंसी से जुड़े सर्विसेस, एम्बुलेंस, ई कॉमर्स परिसेवा, फूड डिलिवरी, प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रोनिक मीडिया को छूट होगी। इसके साथ ही बिजली, पानी और कंजर्वेंसी परिसेवा भी चालू रहेगी। कृषि और चाय बागानों में काम होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पायल से जुड़ा मीटू केस : अनुराग के समर्थन में आयीं उनकी पूर्व पत्नी और कई अन्य कलाकार

मुंबई : फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप पर अभिनेत्री पायल घोष के यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद उनकी पूर्व पत्नी और फिल्म एडिटर आरती बजाज, आगे पढ़ें »

आमूलचूल परिवर्तन लायेंगे संसद में पारित कृषि क्षेत्र से संबंधित विधेयक : मोदी

नयी दिल्ली : विपक्ष तथा किसानों के जबरदस्त विरोध के बीच संसद में आज पारित कृषि क्षेत्र से संबंधित विधेयकों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगे पढ़ें »

ऊपर