चुंबक की तरह पैसा खींचता है घर में रखा ऐसा वाला कछुआ…

कोलकाता : पैसा-नाम कमाने के लिए मेहनत करनी पड़ती है लेकिन कुछ लोगों को यह सब आसानी से मिल जाता है तो कुछ लोग बहुत संघर्ष करके भी मनमाफिक पैसा नहीं कमा पाते हैं। इसके पीछे व्‍यक्ति की किस्‍मत का बड़ा योगदान होता है। यदि मेहनत करने के बाद भी आपको मनमाफिक पैसा नहीं मिल पा रहा है तो इसके लिए अपने घर में एक खास चीज रख लें। इसे रखते ही आपके दिन बदल जाएंगे। ये खास चीज है, कछुआ। वास्‍तु शास्‍त्र और फेंगशुई दोनों में ही कछुआ को बहुत लकी माना गया है। इसका घर में होना पैसे को चुंबक की तरह खींचता है और कुछ ही समय में घर के आर्थिक हालात बेहतर होने लगते हैं।
पैसे के साथ सफलता भी चूमेगी कदम
कछुए को घर में रखने से आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगती है। इतना ही नहीं यदि तरक्‍की पाने में बाधाएं आ रही थीं, तो वे भी दूर होती हैं। घर में रखा कछुआ तेजी से सफलता पाने में भी बहुत मददगार साबित होता है। यही वजह है कि वास्‍तु और फेंगशुई में कछुए को बेहद शुभ माना गया है। वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक कछुए रखने से आसपास के माहौल में सकारात्‍मकता रहती है। यह घर में सुख-समृद्धि लाता है।
क्रिस्‍टल का कछुआ रखने से अशुभ ग्रह भी देंगे शुभ फल
धातु या तांबे का कछुआ रखने के अलावा जीवित कछुआ घर में पालना बहुत लाभ देता है। इसके अलावा क्रिस्‍टल का कछुआ रखने से घर में दैवीय ऊर्जा का संचार होता है। मान्‍यता है कि क्रिस्‍टल का कछुआ रखने से व्‍यक्ति के अशुभ ग्रह भी शुभ फल देने लगते हैं। उसके जीवन की समस्‍याएं एक-एक करके कम होने लगती हैं। नकारात्‍मकता खत्‍म होती है और सेहत में भी सुधार होता है। पैसे से जुड़ी सारी समस्‍याएं खत्‍म होती हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इस उम्र के बाद बच्चे को जरूर सिखाएं ये 5 काम करना, कई मुश्किलें होंगी आसान

कोलकाता : बच्चों की खास देखभाल और बेहतर परवरिश के लिए पैरेंट्स हर मुमकिन कोशिश करते हैं। बावजूद इसके कुछ बच्चे आलसी नेचर के होते आगे पढ़ें »

ऊपर