तिहरे हत्याकांड में मुखिया समेत 22 लोगों को आजीवन कारावास

jail

लोहरदगा : तिहरे हत्याकांड मामले में गुरुवार को लोहरदगा जिले की सत्र अदालत ने 22 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश गोपाल पांडेय ने यहां मामले में सुनवाई के बाद गोवर्द्धन भगत, उसकी पत्नी मादो भगत और पुत्रवधू सुखमतिया भगत की जलाकर हत्या करने के आरोप में गुरी पंचायत के मुखिया राम उरांव,वीरू उरांव,सोमनाथ उरांव, पारस साहू, देशी मुन्ना साहू, दिवाकर साहू, माइकल खाखा, प्रवीण मिंज,रामपूजन साहू,जीवन मिंज, धुरी उरांव, मुक्ति खाखा, इरफान तिर्की,नोबेल तिर्की, मीराज खाखा, इतवा पाहन, अमन कुजूर, संदीप उरांव,झरिया भगत,विजय यादव,मुन्ना उरांव और राम कुमार उरांव को यह सजा सुनायी है।

डायन होने का आरोप लगाकर घर को आग लगा दी थी

आरोप के अनुसार दोषियों ने 17 अप्रैल 2016 को जिले के कैरी थाना क्षेत्र के चिपोगढ़ टोली निवासी गोवर्द्धन भगत पर झाड़फूंक करने और उसकी पत्नी पर डायन होने का आरोप लगाकर उसके घर आग लगा दी थी जिसमें गोवर्द्धन भगत, मादो भगत और सुखमतिया भगत की जलकर मौत हो गयी थी जबकि गोवर्द्धन भगत का पुत्र लालदेव भगत गंभीर रूप से झुलस गया था। इस सिलसिले में गोवर्द्धन भगत के भतीजा राजेश भगत ने संबंधित थाना में 25 नामजद और 500 अज्ञात लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार !

बजट कार्यालय ने व्यक्त किया अनुमान वाशिंगटनः अगले वित्त वर्ष में अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार जाने की आशंका है। यह आगे पढ़ें »

new zealand speaker

न्यूजीलैंड : संसद में रो रहे बच्चे को स्पीकर ने पियाला दूध, लोगों ने की सराहना

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के संसद भवन में स्पीकर ट्रेवर मलार्ड ने एक सांसद के बेटे को दूध पिलाया। मालूम हो कि संसद भवन में आमतौर आगे पढ़ें »

ऊपर