घर में रोज करें यह कार्य तो होगी लक्ष्मी जी की बरसात

नई दिल्ली : वास्तु शास्त्र के अनुसार जिस घर में स्वच्छता के नियमों का ध्यान रखा जाता है, वहां पर सकारात्मक ऊर्जा हमेशा बनी रहती है। वहीं रोग आदि से भी बचाव होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में नित्य पोंछा लगाने से लक्ष्मी जी प्रसन्न होती हैं और घर के सदस्यों पर उनकी कृपा और आशीर्वाद बना रहता है।
पोंछा लगाते कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार में साफ कपड़े और स्वच्छ जल से पोंछा लगाना चाहिए। पानी में नमक मिलाकर पोंछा लगाने से घर में बरकत आती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक का पोंछा लगाने से धन संबंधी दिक्कतें दूर होती हैं, जिस घर में बीमारी और रोग का खतरा बना रहता है उस घर में नमक का पोंछा जरूर लगाना चाहिए। इससे रोग आदि से भी राहत मिलती है।
नमक का पोंछा नकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि करता है। इसके साथ ही घर के सदस्यों की कार्य क्षमता में भी वृद्धि होती है। इसके साथ ही धन से जुड़ी समस्याओं में भी कमी आती है।
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में हर दिन पोंछा लगाना चाहिए। इससे घर के सदस्यों को आलस जैसे आदतों से मुक्ति मिलती है। मन में अच्छे विचार आते हैं। संक्रमण से भी बचाव होता है। नमक का पोंछा लगाने से कर्ज आदि की समस्या से भी निजात मिलती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

साल्टलेक सेक्टर-5 स्टेशन का भी निजीकरण

अब बंधन बैंक का लगा स्टेशन पर नाम कोलकाताः मेट्रो रेलवे की ओर से कई स्टेशनों को निजीकरण किए जाने की पहल पहले ही गई है। आगे पढ़ें »

महिला को डायन करार देकर पीटने का आरोप

मिदनापुर: पश्चिम मिदनापुर जिले के जंगलमहल इलाके में एक बार फिर से एक महिला को डायन करार देते हुए उसे बुरी तरह से पीटे जाने आगे पढ़ें »

ऊपर