लालू प्रसाद के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज

रांची : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में झारखंड हाईकोर्ट में 8 जनवरी को सुनवाई होगी। हाईकोर्ट ने सरकार से लालू प्रसाद के रिम्स के पेइंग वार्ड से केली बंगला और बंगले से वार्ड में शिफ्ट होने पर विस्तृत जानकारी मांगी थी। कोर्ट ने पूछा था कि किसके आदेश और किसके निर्णय से ऐसा किया गया था।
जेल मैनुअल के उल्लंघन के मामले में अनेक अन्य सवालों का सरकार के अधिवक्ता जवाब नहीं दे सके। अस्पताल में लालू प्रसाद को सेवादार दिए जाने के मामले में न्यायालय को बताया गया कि जेल में सेवादार देने का प्रावधान है। इस पर कोर्ट ने कहा कि यदि किसी कैदी का जेल के बाहर इलाज हो रहा है, तो क्या उसे सेवादार मिल सकता है? सेवादार नियुक्त करने की प्रक्रिया क्या है? इस पर भी सरकार के पास कोई जवाब नहीं था, जिसके बाद राज्य सरकार ने मामले में संतोषजनक जवाब देने के लिए और समय मांगा जिस पर कोर्ट ने सख्त नाराजगी जताया और अंतिम अवसर प्रदान करते हुये सुनवाई 8 जनवरी के लिये स्थगित कर दी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

झारखंड में बर्ड फ्लू को लेकर अलर्ट, पोल्ट्री व्यवसाय में आई भारी गिरावट

रांची: बर्ड फ्लू की चपेट में कई राज्य आ चुके हैं। वहीं झारखंड अब तक इससे अछुता है, लेकिन पोल्ट्री व्यवसाय पर इसका व्यापक असर आगे पढ़ें »

जय श्री राम का नारा लगाते हुए भाजपा के लोग करते है महिलाओं का रेप – कल्याण

कोलकाता : तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी का और विवादित बयान आ गया है। देवी सीता के बाद बनर्जी ने भगवान राम के नारे जय श्री आगे पढ़ें »

ऊपर