चारा घोटाला: लालू यादव को मिली जमानत, फिर भी रहना हाेगा जेल में

Lalu Prasad gets bail in one fodder scam case

नई दिल्ली : बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को रांची हाईकोर्ट से सशर्त जमानत मिल गई है। सजा की आधी अवधि गुजर जाने को आधार बनाकर लालू की तरफ से जमानत याचिका दायर की गई थी। इस पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने लालू को 50-50 हजार के दो मुचलके पर जमानत दे दी। हाईकोर्ट ने लालू को अपना पासपोर्ट जमा करने का आदेश भी दिया है। देश से बाहर जाने की आशंका के मद्देनजर ऐसा किया गया है। बता दें कि चारा घोटाला मामले में पिछले दिनों 5 जुलाई को सुनवाई हुई थी। लेकिन हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली और मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख 12 जुलाई निर्धारित की थी।

जमानत के बाद भी जेल में रहना हाेगा

मालूम हो कि इस केस से जमानत मिलने के बावजूद लालू जेल से बाहर सांस नहीं ले पाएंगे क्योंकि उन्हें जेल से बाहर निकलने के लिए अन्य दो मामलों, चाईबासा और दुमका में भी जमानत लेनी होगी। हालांकि, इससे उन्हें आगे भी जमानत मिलने में थोड़ी आसानी होगी।

गौरतलब है कि 23 दिसंबर 2017 को कोर्ट ने देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू को दोषी करार देते हुए सीबीआई कोर्ट ने साढ़े तीन साल की सजा सुनाई थी। अब तक वो आधी सजा काट चुके हैं। जब से उन्हें जेल की सजा सुनाई गई उसके बाद से ही उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। इस वजह से उन्हें रांची के रिम्स में भर्ती कराया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जेयू मामले में प्रशासन पूरी तरह से फेल था – राज्यपाल

वीसी ने अपने कर्तव्य नहीं निभाये ‘जो भी किया संविधान के दायरे में किया’ जाने से पहले सीएम से कई बार हुई थी बात सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जादवपुर आगे पढ़ें »

राजीव को पकड़ने के लिए बंगाल से यूपी तक छापे

राजीव कहां हैं सीबीआई ने पूछा पत्नी से टारगेट पूरा करने के लिए बनाया गया स्पेशल कंट्रोल रूम सीबीआई का अनुमान - जगह बदल-बदल कर रह रहे हैं आगे पढ़ें »

ऊपर