लक्ष्मी की बरसेगी कृपा गुलाब के इन उपायों को देखें आजमाकर

कोलकाताः वास्तु शास्त्र में गुलाब के पौधे को बहुत ही महत्वपूर्ण बताया गया है। दरअसल, वास्तु में गुलाब को प्यार का प्रतीक माना गया है। वहीं, ज्योतिष शास्त्र में इसका संदर्भ मां लक्ष्मी से है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, गुलाब को घर में लगाने से सुंदरता के साथ साथ सकारात्मक ऊर्जा का भी संचार बना रहता है। इसके अलावा अगर आपकी लव लाइफ में कुछ समस्याएं है तो गुलाब से जुड़े कुछ आसान उपाय करके आप उनसे छुटकारा पा सकते हैं।
गुलाब का पौधा लगाने के लिए उत्तम दिशा
वास्तु शास्त्र के अनुसार, अपने घर में जब भी गुलाब का पौधा लगाएं तो उसे दक्षिण पश्चिम दिशा में लगाना चाहिए। लाल फूल लगाने के लिए यह दिशा सबसे अच्छी मानी जाती है। इस दिशा में गुलाब का पौधा लगाने से घर के मालिक की सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है।
पारिवारिक समस्या के लिए गुलाब के उपाय
ज्योतिष और धार्मिक मत के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति की फैमिली लाइफ में समस्या है तो उन्हें हर शुक्रवार को मां लक्ष्मी को लाल गुलाब अर्पित करना चाहिए ऐसा करने से आपके घर सकारात्मक भी रहेगी और मां लक्ष्मी की कृपा भी आप पर रहेगी। जिससे आपकी धन संबंधी परेशानियां भी समाप्त होंगी।
अच्छी लव लाइफ के लिए गुलाब के उपाय
जिन लोगों की लव लाइफ में समस्या रहती है उन्हें अपने बेडरूम में एक कांच के बर्तन में पानी के साथ गुलाब की कुछ पत्तियां भर कर रख दें। साथ ही यह गुलाब की पत्तियां और पानी आपको रोजाना बदलना है। ऐसा करने से आपकी लव लाइफ फिर से रोमांटिक होगी।
आर्थिक समस्या के लिए करें गुलाब का यह आसान उपाय
यदि किसी व्यक्ति के जीवन में आर्थिक तंगी है तो गुलाब का फूल बेहद कारगर साबित हो सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, शाम की आरती के समय मां लक्ष्मी के चरणों में गुलाब के फूल अर्पित कर दें। ऐसा करने से आपको आर्थिक समस्याओं में काफी हद तक राहत मिलेगी। इसके अलावा शुक्रवार के दिन मां दुर्गा को पांच गुलाब की पंखुड़ी लेकर पान के पत्ते में रखकर अर्पित कर दें। ऐसा करने से भी आपको पैसों की समस्या से बहुत हद तक राहत मिलेगी।

 

Visited 210 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

लड़की ने ऑर्डर की मछली फ्राई, Zomato ने कहा- वो तो पानी में गई… छपाक

नई दिल्ली : इंस्टाग्राम चलाने वाले लोग ट्रेंडिंग ऑडियो पर रील्स भी खूब देखते हैं और बनाते भी हैं। इसमें रोजाना कुछ न कुछ नया आगे पढ़ें »

पंचतत्व में विलीन हुए सिंगर पंकज उधास, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

मुंबई: फेमस गजल सिंगर पंकज उधास का सोमवार को 72 साल की उम्र में मुंबई में निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार चल आगे पढ़ें »

ऊपर