बिहार के अस्पतालों में बुनियादी सुविधाओं का अभाव : चिराग पासवान

पटना : लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के जमुई से सांसद चिराग पासवान ने शनिवार को कहा कि राज्य के अस्पतालों में बुनियादी सुविधाओं की काफी कमी है, जिसे ठीक करने की जरूरत है।
चिराग पासवान ने यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ‘बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट’ महारैली को लेकर जब पिछले दिनों जिलों की यात्रा कर रहे थे तभी लोगों ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में बुनियादी सुविधा नहीं मिलने की शिकायत की। जनता से इस संबंध में मिली जानकारियों को उन्होंने राज्य सरकार के संज्ञान में दिया है और उनकी बातों को शिकायत नहीं समझा जाना चाहिए। लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि अस्पताल में इलाज का बेहतर इंतजाम होना चाहिए। कई जिलों के अस्पतालों में डायलिसिस की सुविधा नहीं है तो कहीं रक्तचाप मापने की मशीन भी नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार की छवि के साथ ही प्रदेश का विकास हुआ है। कई क्षेत्रों में तेजी के साथ काम किया गया है लेकिन अभी तेजी से काम करने की जरूरत है। चिराग ने कहा कि कई जिलों में 100 नंबर डायल करने पर भी फोन नहीं लगता है। ऐसी स्थिति में कोई घटना होने पर पुलिस को सूचना भी नहीं मिल पाएगी। उन्होंने इससे इनकार किया और कहा कि यह बात पूरी तरह से गलत है कि इस वर्ष बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव में अधिक सीट लेने के दबाव के लिए उन्होंने ऐसा कहा है। यदि मुख्यमंत्री या जनता दल (यूनाइटेड) के नेता भी जाएंगे तो लोग शिकायत और सुझाव देंगे। उन्होंने इससे भी इनकार किया कि वह दबाव की राजनीति करते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या सच में आज रात आ रहा है विजय माल्या भारत ?

नयी दिल्ली : देश के 17 बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये गबन कर भागे विजय माल्या के आज रात किसी भी वक्त भारत में आगे पढ़ें »

corona

बंगाल में कल से आज कुछ कम आए संक्रमण के मामले

कोलकाता : बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के मंगलवार की तुलना में आज (बुधवार) को 340 मामले आए है जबकि मंगलवार आगे पढ़ें »

ऊपर