कुलदीप सेंगर की सीट हुई खाली, अधिसूचना जारी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में उन्नाव के बांगरमऊ सीट से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को दुष्कर्म के मामले में आजीवन कारावास की सजा मिलने के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता खत्म कर दी गयी है और सीट को रिक्त घोषित कर दिया गया है।
उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय ने इसके लिये अधिसूचना जारी की है। विधानसभा सचिव प्रदीप कुमार दुबे ने पिछले 20 फरवरी को अधिसूचना जारी की। अधिसूचना की प्रति मंगलवार को जारी की गयी। अधिसूचना के अनुसार सेंगर की विधानसभा सदस्यता उसी दिन खत्म हो गयी थी, जिस दिन उसे सजा सुनाई गयी थी। सेंगर को 20 दिसंबर 2019 को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गयी थी। लिहाजा उनकी सदस्यता उसी दिन से खत्म मानी गयी और विधानसभा की सीट रिक्त हो गयी। कुलदीप सिंह सेंगर भारतीय जनता पार्टी के उन्नाव की बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र से सदस्य थे। भाजपा ने दुष्कर्म का आरोप लगने पर सेंगर को पार्टी से बाहर कर दिया था। अब बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होगा। भाजपा विधायक सेंगर को उन्नाव की एक नाबालिग के अपहरण और बलात्कार का दोषी पाया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माता पिता के साथ हुए नस्ली भेदभाव की बात करते रो पड़े होल्डिंग

साउथम्पटन : वेस्टइंडीज के अपने जमाने के दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग नस्लवाद पर दमदार भाषण देने के एक दिन बाद सीधे प्रसारण के दौरान अपने आगे पढ़ें »

शाहरुख ने मुझे गंभीर जैसी आजादी नहीं दी : गांगुली

नयी दिल्‍ली : मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के को-ओनर शाहरुख खान को लेकर आगे पढ़ें »

ऊपर