कोलकाता : एनआरसी पर बैठक को संबोधित करते हुए गृहमंत्री ने कही यह बात

amit shah

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रमुख एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को कोलकाता में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर पश्चिम बंगाल पहुंचे हुए हैं। इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए यहां की जनता को भाजपा को 300 सीटों के आंकड़ों के पार पहुंचाने के ‌लिए धन्यवाद दिया। वरिष्ठ भाजपा नेताओं के अनुसार नेताजी सुभाष इंडोर स्टेडियम में आयोजित यह बैठक एनआरसी पर जनजागरुकता कार्यक्रम के रूप में आयोजित की गयी है। इसके अलावा शाह पार्टी सांसदों, विधायकों और राज्य के पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे तथा साल्टलेक इलाके में दुर्गापूजा पंडाल भी जायेंगे।

अगले साल बंगाल में सरकार बनने आशा

गृह मंत्री शाह ने यहां अगले साल भाजपा की सरकार बनने की आशा जताई। साथ ही उन्होंने राज्य में होने वाली भाजपा के कार्यकर्ताओं की हत्या पर दु:ख जताते हुए कहा कि आने वाले चुनावों में इन कार्यकर्ताओं का खून रंग लाएगा। एनआरसी के अलावा उन्होंने नागरिकता संशोधन बिल की भी चर्चा की। इस चर्चा के साथ उन्होंने नरेन्द्र मोदी सरकार के गैर मुस्लिम शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देने के फैसले की सराहना करते हुए कहा कि इस बिल को पारित न होने देने के लिए तृणमूल कांग्रेस के सांसदों की आलोचना भी की।

एक-एक जनता को प्रधानमंत्री बनने का अधिकार : शाह

इस दौरान शाह ने कहा कि “सभी शरणार्थी भाईयों को आश्वस्त करने आया हूं क्योंकि उनकी संख्या बहुत बड़ी है। मैं आज कहना चाहता हूं कि भाजपा की सरकार नागरिकता संशोधन विधेयक लेकर आने वाली है। उन्होंने कहा कि सिख हिंदू ईसाई शरणार्थियों को भारत की नागरिकता दी जाएगी। साथ ही नरेंद्र मोदी सरकार नागरिकता का बिल लेकर आने वाली है। इस बिल से हर भारतीय को मेरे जैसा अधिकार मिलने वाला है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि एक-एक जनता को प्रधानमंत्री बनने और मतदान करने जैसे सभी अधिकार मिलेंगे।

पूरे देश में लागू होगा एनआरसी : शाह

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह पहले ही कह चुके हैं कि असम के बाद एनआरसी को धीरे-धीरे पूरे देश में लागू किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर ममता बनर्जी शुरुआत से ही एनआरसी का विरोध करती आई हैं। हाल ही में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने राज्य में एनआरसी के लागू होने के कथित भय से 11 लोगों की मौत होने का दावा किया था।

बंगाल में एनआरसी नहीं होगा लागू : ममता

एनआरसी की अंतिम सूची आने के बाद से बंगाल में सैकड़ों लोग अपने जन्म प्रमाण पत्र और अन्य दस्तावेज लेने के लिए सरकारी और नगर निकाय के दफ्तरों के चक्कर लगा रहे हैं। हालांकि, ममता बनर्जी कई मौकों पर ये कह चुकी हैं कि बंगाल में एनआरसी को किसी भी कीमत पर लागू नहीं होने दिया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

aries-daily-horoscope

मेष राशिफल 7 जून से 13 जून

आगे पढ़ें »

cancer-daily-horoscope

कर्क राशिफल 7 जून से 13 जून

कर्क राशिफल #tab_container_55207 { overflow:hidden; display:block; width:100%; border:0px solid #ddd; margin-bottom:30px; } #tab_container_55207 .tab-content{ padding:20px; border: 1px solid #e6e6e6 !important; margin-top: 0px; background-color:#ffffff !important; color: #000000 !important; font-size:16px !important; font-family: Open Sans !important; border: 1px solid #e6e6e6 !important; } #tab_container_55207 .wpsm_nav-tabs { आगे पढ़ें »

ऊपर