जानिए लोग क्यों करते हैं चीनी से जुड़े ये पांच उपाय

कोलकाता : चीनी खाने के ढेरों फायदे और नुकसान बताए गए हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि चीनी से जुड़े कुछ टोटके भी खूब प्रयोग में लाए जाते हैं। इन टोटकों को अलग-अलग समस्याओं के निदान में इस्तेमाल किया जाता है। इसके साथ ही चीनी का ग्रहों से भी गहरा कनेक्शन बताया गया है। कहते हैं कि चीनी के प्रयोग से कुंडली में आए ग्रहदोष को भी दूर किया जा सकता है। चलिए जानते हैं चीनी से जुड़े पांच उपायों के बारें में।
1. कुंडली में सूर्य ग्रह की दशा मजबूत करने के लिए भी चीनी से जुड़ा एक टोटका इस्तेमाल में लाया जाता है। इसके तहत तांबे के एक पात्र में चीनी और पानी का घोल मिलाकर पीना चाहिए। इससे कुंडली में सूर्य की दशा कमजोर नहीं होने की मान्यता है।
2. किसी नए कार्य पर जाने से पहले रात में एक तांबे के बर्तन में पानी और चीनी मिलाकर रख देना चाहिए। इस घोल को घर से निकलने से पहले पी लें।
3. कुंडली में राहु ग्रह की दशा मजबूत करने के लिए भी चीनी से जुड़े टोटके का इस्तेमाल किया जाता है। इसके लिए एक लाल रंग के कपडे़ में चीनी बांध देनी चाहिए। इसके बाद इसे रात में सोते समय अपने तकिए के नीचे रख दें। ऐसा आप लगातार कई दिनों तक करें।
4. शनि ग्रह को शांत करने के लिए भी चीनी से जुड़ा एक टोटका प्रयोग में लाया जाता है। इसके तहत पिसी हुई चीनी और नारियल के बूरे को एक साथ मिला देना चाहिए। इसके बाद इसे चीटियों को खिलाएं। मान्यता है कि इससे शनि देव की कृपा बरसती है।
5. चीनी से जुड़ा टोटका पितृदोष से मुक्ति पाने के लिए भी काम में लाया जाता है। इसके लिए आपको आटे में चीनी मिलाकर रोटी पकानी चाहिए। इसके बाद इस रोटी को कौओं को खिलाएं। इससे पितृदोष समाप्त होने की मान्यता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

स्वास्थ्य साथी के बावजूद अस्पताल ने वसूले रुपये, लगाया गया जुर्माना

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : स्वास्थ्य साथी कार्ड दिखाकर अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद मरीज के परिजनों से नकद रुपये लिये जाने का आरोप न्यूटाउन के आगे पढ़ें »

प्रेमिका की हत्या कर शव को दफनाया

खड़गपुर : पश्चिम मिदनापुर जिले के खड़गपुर लोकल थाना इलाके के एक गांव में रहने वाली एक महिला को मार कर दफना दिए जाने के आगे पढ़ें »

ऊपर