वैलेंटाइन वीक : जानें किस दिन मनाया जाएगा रोज डे, प्रोमिस डे और किस डे

कोलकाता : वैलेंटाइन डे का इंतजार दुनिया भर के प्रेमियों को रहता है। 7 से 14 फरवरी के बीच वैलेंटाइन वीक मनाया जाता है। इस सप्ताह के हर दिन की अपनी एक अलग खासियत होती है। वैलेंटाइन वीक के कैलेंडर से आप जान सकते हैं कि किस दिन कौन सा डे मनाया जाएगा। फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है क्योंकि इसी महीने की 14 तारीख को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। इस दिन का इंतजार दुनिया भर के प्रेमियों को रहता है। 7 से 14 फरवरी के बीच वैलेंटाइन वीक मनाया जाता है। इस हफ्ते के हर दिन की अपनी एक अलग खासियत होती है। किस दिन कौन सा डे मनाया जाएगा। इससे आपको अपनी तैयारी करने में आसानी होगी।
पहला दिन- 7 फरवरी, रोज डे – रोज डे से वैलेंटाइन वीक की शुरूआत होती है। इस दिन प्रेमी एक-दूसरे को प्यार के प्रतीक के रूप में लाल गुलाब देते हैं और अपनी भावनाएं व्यक्त करते हैं।
दूसरा दिन- 8 फरवरी, प्रपोज डे – वैलेंटाइन वीक का सबसे अहम और रोमांटिक दिन प्रपोज डे होता है। इस दिन लोगों को पार्टनर के सामने अपने प्यार का इजहार करने का मौका मिलता है।

तीसरा दिन- 9 फरवरी, चॉकलेट डे – चॉकलेट डे इस वीक का तीसरा दिन है जो प्यार के रिश्ते को और खास बनाता है। इस दिन चॉकलेट के जरिए रिश्ते में मिठास घोलने की कोशिश की जाती है।
चौथा दिन- 10 फरवरी, टेडी डे – टेडी सबसे प्यारा और लोकप्रिय सॉफ्ट टॉय है जो हर लड़की को पसंद होता है। इस दिन अपने पार्टनर को टेडी बियर जरूर गिफ्ट करें। इससे आप हमेशा उनकी यादों में रहेंगे।
पांचवां दिन- 11 फरवरी, प्रोमिस डे – वैलेंटाइन वीक के पांचवें दिन प्रोमिस डे मनाया जाता है। इस दिन प्रेमी एक-दूसरे से वादा करते हैं कि वो जिंदगी के हर मोड़ पर एक-दूसरे का साथ निभाएंगे।
छठा दिन- 12 फरवरी, हग डे – जब प्रेमी एक-दूसरे को गले लगाते हैं तो प्यार के इजहार के लिए शब्दों की भी जरूरत नहीं पड़ती। हग डे वही दिन है जब आप अपने पार्टनर को गले लगाकर अपने प्यार का एहसास कराते हैं।
सातवां दिन- 13 फरवरी, किस डे – वैलेंटाइन वीक का सातवां दिन किस डे होता है। इस दिन प्रेमी एक-दूसरे को किस करके अपने प्यार के बंधन को मजबूत बनाते हैं।

आठवां दिन- 14 फरवरी, वैलेंटाइन डे – वैलेंटाइन डे के साथ ही ये वीक खत्म हो जाता है। ये दिन सेंट वैलेंटाइन की याद में मनाया जाता है। इस दिन को बहुत प्यार और उत्साह से मनाया जाता है। वैलेंटाइन डे के दिन अपने पार्टनकर को बहुत खास महसूस कराएं। उन्हें बताएं कि वो आपकी जिंदगी में क्या मायने रखते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जिन लोगों की सुबह Alarm से ना खुले नींद, ये Viral Video खोल देगा उनकी आंखें

कोलकाता: रातभर सोने के बाद अगर आपकी नींद भी अलार्म की घंटी से नहीं खुलती तो ये खबर आपके लिए है! वैसे अलार्म की पहली आगे पढ़ें »

Delhi murder

थप्पड़ का बदला लेने के लिए की गयी विशाल की हत्या

अपने दोस्त के जरिए विक्रम गुप्ता ने दुलारा को दी थी सुपारी विशाल महतो हत्याकांड में मुख्य अभियुक्त सहित 6 गिरफ्तार हावड़ा : मालीपांचघड़ा थानांतर्गत घुसुड़ी के आगे पढ़ें »

ऊपर