आपकी राशि बतायेगी कि शादी के बाद आपका लाइफपार्टनर कैसे होगा

हर व्यक्ति की अपनी खूबियां और कमियां होती हैं। इसी के आधार पर वह अपने वर्क फ्रंट से लेकर पर्सनल लाइफ की रिलेशनशिप्स को संभालता है। हालांकि, कुछ चीजें ऐसी भी होती हैं, जो व्यक्ति के ज़ोडिऐक साइन्स के मुताबिक होती हैं। ज़ोडिऐक से जुड़े ट्रेट्स दिखाते हैं कि व्यक्ति किसी चीज को कैसे डील करता है या करेगा। ऐसा ही कुछ इस मामले में भी दिखता है कि कोई व्यक्ति शादी के बाद कैसा पति बनेगा। चलिए इस बारे में जानते हैं।
मेष

इस राशि के पति सबसे ज्यादा ऐक्टिव होते हैं और अपनी पत्नी के साथ फन ऐक्टिविटीज इंजॉय करते हैं। फन लविंग होने के कारण ये इनके लिए कनेक्शन का बड़ा जरिया है। हालांकि, इस राशि के लोग थोड़े से जिद्दी भी होते हैं, जो शादी के बाद भी उनके नेचर का पार्ट बना रहता है। कमिटमेंट लेवल पर ये लोग काफी ज्यादा प्रबल होते हैं।
वृष

अगर आपको ऐसा पति चाहिए, जिस पर आप निर्भर हो सकें, तो वृष राशि का साथी इसके लिए बेस्ट चॉइस होगी। इस ज़ोडिऐक के पति हमेशा जरूरत के समय साथ देते हैं और पत्नी को कभी मुश्किल में अकेला नहीं छोड़ते। इनकी सबसे बड़ी कमी इनका जिद्दी होना है। ये जिस तरह से स्नेह और केयर दिखाते हैं, वह पार्टनर के लिए सोर्स ऑफ कंफर्ट बनता है।
मिथुन

मिथुन राशि के पति काफी ज्यादा एक्साइटिंग और पैशनेट होते हैं। इन्हें नई चीजें करना पसंद आता है, इस वजह से ये लोग जल्दी बोर भी हो जाते हैं। रिलेशनशिप में भी इन्हें हमेशा कुछ नया चाहिए होता है, जो स्पार्क को बरकरार रखे और उनके प्यार को दिखाए। इस राशि के पति काफी ज्यादा लविंग और केयरिंग भी होते हैं।
कर्क

कर्क राशि के पुरुष अपने साथी के लिए पूरी तरह से कमिटिड होते हैं और प्यार जाहिर करने का कोई मौका नहीं छोड़ते। इनका प्यार हमेशा सेल्फलेस होता है। इस राशि के पुरुष थोड़े इमोशनल होते हैं और अपनी जिंदगी में हमेशा आगे बढ़ते रहना पसंद करते हैं। कर्क राशि वाले पति अपने साथी के साथ बेस्ट फ्रेंड बनते हुए हर चीज में उनका साथ देते हैं।

सिंह

सिंह राशि वाले काफी प्रटेक्टिव होते हैं और यही चीज पति बनने पर भी उनके नेचर में नजर आती है। ये हमेशा अपने साथी की प्रॉब्लम्स को सॉल्व करने की कोशिश करते हैं। ये काफी मजबूत और बहादुर होते हैं, जिस वजह से मुश्किल समय में भी इन्हें कमजोर होते हुए नहीं देखा जाता। इन खूबियों के कारण इनके साथी को हमेशा प्रटेक्टिड और सेफ फील होता है।

कन्या

कन्या राशि के पति काफी केयरिंग होते हैं और अपनी पत्नी से जुड़ी हर चीज का ख्याल रखते हैं। ये लोग काफी ज्यादा हार्ड वर्किंग होते हैं और इन्हें हर तरह की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। इस वजह से ये अच्छे पति भी साबित होते हैं, जिन पर पत्नि निर्भर हो सकती है। अगर ये आपके साथ जीवन जीने का फैसला करते हैं, तो ये उसे पूरी शिद्दत से निभाएंगे।
तुला

अगर तुला राशि का साथी आपको मिला है, तो आप खुद को काफी खुशकिस्मत मान सकती हैं। इनका जीवन में होने का मतलब है कि आपके बुरे से बुरे समय में भी ये आपके साथ रहेंगे और हमेशा सकारात्मकता से आपकी जिंदगी को रोशन करेंगे। ये डाई-हार्ड रोमांटिक होते हैं, जिन्हें अपने साथी को खुश और मुस्कुराते देखना पसंद होता है।
वॄश्चिक

इस राशि के लोगों के साथ डील करना थोड़ा मुश्किल होता है। इनकी ज्यादातर लोगों से बनती नहीं है और सामने वाले को भी इन्हें समझने में परेशानी आती है, क्योंकि इन्हें अपने बबल में छिपे रहना पसंद आता है। हालांकि, इस राशि के लोग जब पति बनते हैं, तो वे ये सुनिश्चित करते हैं कि उनके साथी पर किसी भी तरह की कोई मुसीबत न आए और वे हमेशा उन्हें खुश रख सकें।

धनु

धनु को रोमांच पसंद है। इन्हें आजादी पसंद है और पत्नी के केस में भी वे उन्हें कंट्रोल करने की कोशिश नहीं करते बल्कि उन्हें अपनी तरह से जीने की फ्रीडम देते हैं। इन्हें चीजों को इंट्रेस्टिंग और स्पासी रखना पसंद है, फिर चाहे वो रोमांस ही क्यों न हो। ये लोग अपने साथी को काफी सपोर्ट भी करते हैं और आगे बढ़ते रहने के लिए मोटिवेट करते हैं।
मकर

इस राशि के पुरुष फैमिली को सबसे ज्यादा तवज्जो देते हैं। इन्हें काफी जिम्मेदार व्यक्ति माना जाता है। नेचर से काफी शांत, कूल और समझदार होते हैं। इस वजह से वे फैमिली लाइफ को हैंडल करने में माहिर होते हैं। ये खूबी इन्हें बढ़िया फैमिली हेड बनाती है और इस जिम्मेदारी को वे ईमानदारी से निभाते भी हैं।
कुंभ

कुंभ राशि के मर्द काफी उदार नेचर के पति बनते हैं। इनके सपने बड़े होते हैं और ये दुनिया को एक खूबसूरत स्थान बनाना चाहते हैं। इस सपने के लिए वह अपने साथी को नहीं भूलते, बल्कि उन्हें अपने करीब रखते हैं और उन्हें साथ लेकर आगे बढ़ते हैं। इन्हें अपनी जिंदगी खुलकर जीने में विश्वास है और इसके लिए इनका डेडिकेशन भी काफी होता है।
मीन

मीन राशि के पुरुष काफी प्यारे होते हैं, जिन्हें हमेशा अपने साथी को खुश रखना पसंद आता है। इसके लिए वे अपने कंफर्ट जोन से बाहर जाने में भी नहीं हिचकिचाते। एक बार अगर उन्होंने आपके साथ कमिटमेंट कर लिया, तो वे पूरी तरह से आपके हो जाते हैं। शादी के बाद भी वे हमेशा पत्नी का ख्याल रखते हैं और उन्हें खुश देखना चाहते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ई-वे बिल के नए नियम के खिलाफ ट्रांसपोर्ट व्यापारियों का कल भारत बंद

कोलकाताः ऑल इंडिया ट्रांसपोर्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन (एआईटीडब्ल्यूए) ने कल यानी शुक्रवार को गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) के खिलाफ द कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स आगे पढ़ें »

rape

बुजुर्ग तांत्रिक ने नाबालिग बच्ची के साथ किया दुष्कर्म,‌ फिर…

अमरोहाः उत्तर प्रदेश के अमरोहा से एक नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बच्ची के साथ आगे पढ़ें »

ऊपर