जान लें कपूर जलाने का ये बेहद खास तरीका, घर चलकर आएगी सुख-समृद्धि

कोलकाता : पूजा करते समय हिंदू धर्म में कुछ खास चीजों का अनिवार्य तौर पर उपयोग किया जाता है। इनमें से एक है कपूर। कपूर की भीनी-भीनी खुशबू में नकारात्‍मक ऊर्जा को हटाकर सकारात्‍मक ऊर्जा ) लाने की शक्ति होती है। कपूर पूरे वातावरण को शुद्ध कर देता है। धर्म के अलावा ज्‍योतिष और वास्‍तु में भी कपूर को बहुत अहमियत दी गई है। कपूर को पूजा से लेकर अपनी मनोकामनाएं पूरी करने के लिए ज्‍योतिष-वास्‍तु के उपायों और टोटकों में भी उपयोग किया जाता है, जो कि बेहद प्रभावी नतीजे देता है। आज कपूर के आसान उपाय जानते हैं, जो धन-संपत्ति, सुख, अच्‍छी मैरिड लाइफ देते हैं।
कपूर के आसान और अचूक उपाय
पैसों की तंगी दूर करने का उपाय : इसके लिए रोज रात को परिवार के सारे सदस्‍यों के भोजन करने के बाद किचन साफ करें और चांदी की छोटी सी कटोरी में कपूर और लौंग को डालकर जला दें। महीने भर में ही आर्थिक स्थिति में बदलाव साफ नजर आने लगेगा।
खुशहाल वैवाहिक जीवन के लिए उपाय: पति-पत्‍नी के बीच चल रहे झगड़े, मनमुटाव को दूर करने के लिए बेडरूम की सफाई करने के बाद कपूर जला दें और उसे हर कोने में घुमाएं, इससे माहौल की निगेटिविटी खत्‍म होती है।
जीवन साथी के साथ रिश्‍ता बेहतर करने का उपाय: यदि किसी कारण से पति-पत्‍नी के बीच का रिश्‍ता कमजोर पड़ रहा हो तो पत्‍नी रात में पति के तकिए के नीचे कपूर की टिकिया रख दे और सुबह अकेले में उसे जला दे। रिश्‍ते की सारी समस्‍याएं खत्‍म हो जाएंगी।
घर में सुख-शांति लाने का उपाय: रोज सुबह-शाम घी में कपूर डुबोकर जलाएं और उसे घर में घुमा दें। घर में सुख-शां‍ति आते देर नहीं लगेगी। इसके अलावा घर के पूजा घर में भी रोज कपूर जलाएं, इससे भगवान भी प्रसन्‍न होते हैं और घर के वास्‍तु दोष भी दूर होते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अगले साल अगस्त-सितंबर में होगा कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव

नई दिल्ली : दिल्ली में हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाने की मांग की गई आगे पढ़ें »

ऊपर