चाबियों से जुड़े वास्तु नियम जान लें, वरना बंद हो सकता है आपकी किस्मत का ताला

कोलकाताः घर, अलमारी, तिजोरी से लेकर वाहनों को सेफ रखने के लिए चाबियों का इस्तेमाल किया जाता है। शायद ही ऐसा कोई हो जिसने चाबियों का इस्तेमाल ना किया हो, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये छोटी-छोटी चाबियां आपके किस्मत के ताले को बंद कर सकती हैं। जी हां, वास्तु शास्त्र के मुताबिक आपके घर में रखी चाबी आपके भाग्य पर अच्छा और बुरा असर डालती है। ऐसे में चाबी रखने की भी सही दिशा और उससे जुड़े कुछ नियम का जानना बहुत जरूरी है।आइये जानते हैं….

किचन में ना रखें चाबी
वास्तु के मुताबिक, ऐसा कभी बिल्कुल नहीं करना चाहिए। दरअसल, किचन एक पवित्र जगह है ऐसे में बाहर से लाकर चाबियां रखना गलत माना जाता है। ऐसा करने से आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है।
ड्राइंग रूम में भूलकर भी ना रखें चाभी
चाबियों को ड्राइंग रूम में बिल्कुल भी नहीं रखना चाहिए। दरअसल, चाबी को ऐसी जगह पर नहीं रखना चाहिए, जहां बाहरी लोगों की नजर ना पड़े।
टूटे या जंग लगे तालों की चाबियां फेंक दें
अगर आपके घर में भी टूटे या जंग लगे तालों की चाबियां हैं, तो तुरंत फेंक दे। ऐसी चाबियों को रखने से घर में नेगेटिव एनर्जी आती है।
तुरंत हटाएं टेढ़ी-मेढ़ी चाबियां
जो चाबियां इस्तेमाल में नहीं हैं या टेढ़ी-मेढ़ी हो गई हैं उन्हें भी कबाड़ की तरह घर से बाहर निकाल दें। ऐसी चाबियों को घर में रखने से आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजरहाट में एक निर्माण मजदूर की असामान्य मौत मामले में सीबीआई जांच के आदेश

कोलकाताः न्यायमूर्ति राजशेखर मंथा ने राजरहाट में एक निर्माण मजदूर की असामान्य मौत की सीबीआई जांच के आदेश दिए। खबर अपडेट होगी   आगे पढ़ें »

नहीं मिली जमानत इस बार भी बढ़ा दी गई पार्थ-कल्याणमय की सजा की अवधि

कोलकाताः इस बार भी सजा की अवधि को बढ़ दी गई है। दरअसल, शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की आगे पढ़ें »

ऊपर