युगल सेक्स के बारे में जानिये कुछ दिलचस्प और रोमांचक बातें

कोलकाताः स्वास्थ्य के अन्य मामलों की तरह सेक्स भी बेहद महत्वपूर्ण है। यह एक ऐसा मुद्दा है जिसके बारे में सभी जानना चाहते हैं लेकिन एक दूसरे से बात करने में हिचकते हैं। अक्सर कपल के मन में यह जिज्ञासा होती है कि सामान्यतया दूसरे युगल सेक्स कितनी बार करते हैं। ऐसा देखा गया है कि अगर रिश्ता नया हो तो कपल यानी युगल सेक्स में अधिक दिलचस्पी दिखाते हैं। लेकिन जैसे-जैसे रिश्ते को थोड़ा समय हो जाता है तो उनकी दिलचस्पी कम होती जाती है। ऐसा होना बेहद सामान्य है, लेकिन आपकी सेक्स लाइफ आपके रिश्ते के बारे में भी बहुत कुछ बताती है।

सामान्य और स्वस्थ सेक्स
युगल सेक्स के बारे में जब सोचते हैं तो उनके दिमाग में एक सवाल तो अक्सर आता है कि दिन, सप्ताह या महीने में कितनी बार सेक्स करने को सामान्य और स्वस्थ माना जाता है? इस सवाल का कोई भी सही या गलत जवाब नहीं है। यानी एक सामान्य और स्वस्थ सेक्स लाइफ पर कई चीजों का प्रभाव पड़ता है जैसे युगल की उम्र, उनका स्वास्थ्य, तनाव, मूड और सेक्सुअल इच्छाएं आदि। आइये जाने इस बारे में विस्तार से।
सेक्स के फायदे
अन्य सभी बातों से पहले जानते हैं कि सेक्स के फायदे क्या-क्या हैं। युगल सेक्स को केवल मानसिक तनाव या भावनाओं से जोड़ कर न देखें, बल्कि सेक्स करने के कई स्वास्थ्य संबंधी फायदे भी हैं जैसे
मूड अच्छा रहता है
  • तनाव से छुटकारा
  • इम्युनिटी बढ़ती है
  • ब्लड प्रेशर सामान्य रहता है
  • दर्द में कमी आती है
  • इसके साथ ही सेक्स से दिल की बीमारियों से लड़ने की शक्ति भी मिलती है
  • शोध यह भी बताते हैं कि नियमित युगल सेक्स पैसे या कीमती चीजों के मिलने से भी अधिक खुशी देता है। ज्यादातर कपल सप्ताह में एक या दो बार सेक्स करते हैं जिससे उनका न केवल संबंध मजबूत होता है बल्कि एक्टिव सेक्स लाइफ के लिए भी यह अवश्यक है भी।
  • शादी और सेक्स का संबंध- कई लोग ऐसा मानते हैं कि जो लोग साल में दस से भी कम बार सेक्स करते हैं, उनकी शादी एक भयंकर दौर से गुजर रही होती है। हालांकि, कम सेक्स करने का यह मतलब बिलकुल नहीं है कि आपकी शादी खतरे में है। किंतु, सेक्स वो तरीका है जिससे युगल सेक्स के माध्यम से अपने प्यार और इच्छाओं को व्यक्त करते हैं। इसलिए अगर आपकी शादीशुदा जिंदगी में सेक्स की कमी है तो आपको अपनी सेक्स लाइफ को थोड़ा मसालेदार बनाने के बारे में सोचना चाहिए। हर कोशिश के बाद भी अगर स्थिति नहीं सुधरती तो आपका रिश्ता क्रोध, चिचिड़ापन, बेवफाई और अंततः तलाक की तरफ जा सकता है। यानी सेक्स एक चुंबक की तरह है जो युगल को आपस में जोड़े रखता है।
शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : तिरंगा यात्रा रोके जाने के विरोध में 16 अगस्त को अदालत जा सकते है शुभेन्दु

कोलकाता :  विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेन्दु अधिकारी तिरंगा यात्रा रोके जाने के विरोध में 16 अगस्त को अदालत जा सकते है। उन्होंने कहा आगे पढ़ें »

कोयला तस्करी: अनुब्रत की गिरफ्तारी के बाद अब अफसरों पर ईडी की नजर

स्वतंत्रता दिवस पर महानगर में तैनात रहेंगे 2500 पुलिस कर्मी

ऐसे लोगों को गलती से भी न बनाएं जीवन का हिस्सा, दोस्ती में कभी भी दे सकते हैं धोखा

कोलकाता में नहीं बची फुटपाथ पर चलने की जगह

क्या अनुव्रत को जिलाध्यक्ष पद से हटाएगी तृणमूल ?

करवाचौथ की पूजा के लिए इस साल रहेगा बेहद शुभ मुहूर्त, अभी से जान लें पूजा विधि-महत्व

स्वतंत्रता दिवस परेड में शामिल नहीं होगी माउंटेड पुलिस की टुकड़ी !

शनिवार के दिन करें ये अचूक उपाय, दुर्भाग्य होगा दूर और चमक जाएगी किस्मत

हाई कोर्ट में फिरहाद, ज्योतिप्रिय व अरूप राय ने दायर की अपील

ऊपर