सूखे मेवों से भी चमकती है किस्मत, जानिए सप्ताह में…

कोलकाता : प्रतिदिन सूखा मेवा यानी ड्राय फ्रूट खाने से आपकी सेहत तो अच्छी रहती ही है साथ ही यह आपके निजी और कार्यक्षेत्र के लिए भी काफी फायदेमंद हो सकता है। माना जाता है कि यदि आप दिन के अनुसार सुबह सूखा मेवा खाकर घर से निकलते हैं तो किस्मत आपका साथ देती है और इससे आपको कार्यों में सफलता प्राप्त होती है। आगे जानिए सप्ताह के किस दिन कौन-सा ड्राय फ्रूट खाना शुभ रहता है…

सोमवार
ज्योतिष के अनुसार यह दिन चंद्रमा का है। इस दिन सफेद रंग के खाद्य पदार्थ का सेवन करना बहुत अच्छा माना जाता है इसलिए इस दिन आपको काजू का सेवन करना लाभ पहुंचा सकता है।

मंगलवार
ये दिन हनुमानजी को समर्पित है साथ ही यह दिन मंगल ग्रह का दिन होता है। मंगल की स्थिति को अनुकूल बनाने के लिए इस दिन लाल चीजों का सेवन करना बहुत अच्छा रहता है। इसलिए इस दिन बादाम खाना चाहिए।

बुधवार
ये दिन गणपतिजी बुध ग्रह को समर्पित है। इस दिन हरी चीजों का दान करना और सेवन करना शुभ माना जाता है। इससे बुध को मजबूती मिलती है। बुधवार के दिन पिस्ता खाना फायदेमंद रहता है।

बृहस्पतिवार
ये दिन भगवान विष्णु और गुरु ग्रह को समर्पित है। इस दिन पीली वस्तुओं का दान और सेवन बहुत शुभ माना जाता है। इस दिन केसर का तिलक लगाना और खाने में केसर को शामिल करना बहुत ही शुभ रहता है।

शुक्रवार
ये दिन मां लक्ष्मी और शुक्र ग्रह का माना गया है। इस दिन नारियल का सेवन करना चाहिए। इसके साथ ही मिश्री का सेवन करना भी लाभप्रद रहता है। इससे मां लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होती है।

शनिवार
इस दिन अंजीर खाने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है साथ ही आपके शरीर में रक्त की कमी नहीं रहती है। इसके अलावा इस दिन मुनक्के का सेवन भी कर सकते हैं।

रविवार

कुंडली में सूर्य की स्थिति अनुकूल होने से आपके जीवन में संतुलन रहता है। इसलिए रविवार को अखरोट का सेवन करना फायदेमंद रहता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सेक्स किया और 10 मिनट बाद खो दी याद्दाश्त, उसके बाद…

लिमरिक: आयरलैंड में एक शख्स को सेक्स करने के बाद अजीबोगरीब हालात का सामना करना पड़ा। दरअसल, पत्नी के साथ सेक्स करने के 10 मिनट बाद आगे पढ़ें »

चोरी का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने युवक को हाथ-पैर बांधकर बेरहमी से पीटा

‘सेक्स में है असली मजा’…अमेरिकी राष्ट्रपति बनने का था सपना, अब…

जब लोहे की जंजीर से खुद को मारने लगे परिवहन मंत्री…

कंगना की धाकड़ ने 8वें दिन बेचे 20 टिकट, कमाए महज 4420 रुपये

बैरकपुर: जाम में फंसे एयरफोर्स कर्मी ने कर दी पुलिस कर्मी की पिटायी

एक दूसरे को डेट कर रहे हैं ‘ये रिश्ता..’ फेम हर्षद चोपड़ा और प्रणाली राठौड़!

बड़ी खबरः अब शाम 7 से सुबह 6 बजे तक दफ्तरों में काम नहीं करेंगी महिलाएं !

दिव्यांग बच्चे के साथ गलत व्यवहार मामले में इंडिगो पर कार्रवाई

बारात में कन्नड़ गाने पर डांस करने को लेकर दूल्हे समेत बारातियों की पिटाई, 5 लोग…

ऊपर