जानिए उम्र के मुतबिक कितने बार सेक्स करना है सही!!

कोलकाताः सेक्स के बारे में कई ऐसे सवाल हैं जो कि लगभग हर दूसरे व्यक्ति के दिमाग में कौंधते हैं। ये सभी सवाल हेल्दी रिलेशनशिप की नींव हैं। इन्हीं में से एक है कि सेक्स कितनी बार करना सही है। कई लोग समझते हैं कि जितना ज्यादा सेक्स किया जाए, उतना ही स्वास्थ्य के लिए बेहतर है, वहीं कई लोगों का मानना है कि ज्यादा सेक्स उनकी उत्तेजना को कम करता है। इस बात का पता लगाने के लिए 18 से 49 साल के लोगों पर रिसर्च की गई। इस रिसर्च में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए, जो कपल्स आमतौर पर किसी से शेयर नहीं करते।
साल में 112 पर करते हैं सेक्स
रिसर्च की मानें तो 18-29 साल तक के लोग साल में औसतन 112 बार सेक्स करते हैं। 30 से 39 साल के लोग साल में औसतन 86 बार वहीं 40 से 49 साल के लोग 69 बार। इनमें से 45 फीसदी जोड़े महीने में कुछ ही दिन संबंध बनाते थे। इसी के साथ 13 फीसदी लोगों ने ये माना कि शादी के एक साल बाद ही उनके बीच संबंध बनाना कम हो गया।

बच्चे की देखभाल और बीमारी इसके मुख्य कारण
किन्जी इंस्टीट्यूट ऑफ रीसर्च इन सेक्स, रीप्रोक्शन ऐंड जेंडर की तरफ से किए गए इस शोध में अलग-अलग उम्र और परिस्थितियों में रहने वाले लोगों को शामिल किया गया। इसमें शोध के मुताबिक शादी के बाद घर की जिम्मेदारियां बढ़ने की वजह से उनके संबंध बनाना कम हो जाता है। बच्चे की देखभाल और बीमारी इसके मुख्य कारण रहे। हालांकि देखा जाए तो सेक्स कपल के बीच की समझ और मानसिकता पर निर्भर करता है। अगर दो लोग कंफर्टेबल हैं तो वो जितनी बार चाहें संबंध बना सकते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

साल्टलेक सेक्टर-5 स्टेशन का भी निजीकरण

अब बंधन बैंक का लगा स्टेशन पर नाम कोलकाताः मेट्रो रेलवे की ओर से कई स्टेशनों को निजीकरण किए जाने की पहल पहले ही गई है। आगे पढ़ें »

महिला को डायन करार देकर पीटने का आरोप

मिदनापुर: पश्चिम मिदनापुर जिले के जंगलमहल इलाके में एक बार फिर से एक महिला को डायन करार देते हुए उसे बुरी तरह से पीटे जाने आगे पढ़ें »

ऊपर